भगवानपुर हाट एवं लकड़ी नबीगंज में एसपी ने पूजा पंडालों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

0
siwan sp

परवेज अख्तर/सिवान: शारदीय नवरात्र को ले पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए तथा विधि-व्यवस्था व सुरक्षा को ले एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को विभिन्न पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। इस दौरान पूजा पंडालों में सुरक्षा के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लिया तथा स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों तथा पूजा समिति सदस्यों को कई दिशा निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार एसपी भगवानपुर हाट प्रखंड के सारीपट्टी पूजा पंडाल का निरीक्षण किया। उन्होंने एक नियंत्रण कक्ष, अधिकारियों के बैठने, सीसी कैमरा लगाने, यातायात बाधित नहीं होने, प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने तथा प्रशासन को सहयोग करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने पूजा पंडाल एवं प्रतिमा को देख कहा कि जिले में इसका स्थान है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय प्रशासन को भी कई निर्देश दिए। मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष रघुवर पांडेय, सचिव सोनू सिंह, कोषाध्यक्ष आलोक कुमार को पंडाल की भव्यता एवं आकर्षक स्वरूप के लिए प्रशंसा की। एसपी मलमलिया, चौरौली, भगवानपुर हाट, रामपुर शिव वचन मोड़, थाना मोड़ के पंडलों में भी जांच को पहुंचे। इस अवसर पर एसडीओ रोचना माद्री, एसडीपीओ राकेश कुमार रंजन, थानाध्यक्ष संजीव कुमार आदि उपस्थित थे। इसके अलावा एसपी ने बसंतपुर सब्जी मंडी स्थित पूजा पंडाल का निरीक्षण किया। एसपी ने पूजा समिति के सदस्य धर्मेंद्र कुमार से कहा कि यहां जगह कम है, भीड़ ज्यादा होगी, इसका ध्यान रखना होगा।

एसपी ने 25 अक्टूबर को प्रतिमा विसर्जन के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने महिला व पुरुष श्रद्धालुओं के लिए पंडाल में अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाने का निर्देश दिया। पूजा पंडाल के समीप छह सीसी कैमरा, अग्निशमन यंत्र उपलब्ध करने को कहा। मौके पर कई पदाधिकारी उपस्थित थे। इसके अलावा एसपी ने लकड़ी नबीगंज प्रखंड के मदारपुर, नबीगंज, पड़ौली भवानी स्थल, लकड़ी टोले माधोपुर आदि पूजा पंडालों का निरीक्षण किया। एसपी ने विसर्जन को ले मदारपुर केवाड़ा पुल का जायजा लिया एवं कनीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। मौके पर बसंतपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, नबीगंज ओपी प्रभारी अजीत कुमार, सीओ अजय कुमार ठाकुर, बीडीओ सुशील कुमार आदि उपस्थित थे।