हड़ताल स्थगन का स्वागत किया शिक्षक संघ ने

0
hartal

परवेज अख्तर/सिवान:- बिहार में माध्यमिक शिक्षक संघ का 25 फरवरी से चल रहे हड़ताल को तत्काल स्थगित करने का राज्य संघ के फैसले को जिला माध्यमिक शिक्षक संघ सीवान के शिक्षक संघ के नेताओं ने स्वागत किया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में जिला अध्यक्ष वागिंद्र नाथ पाठक ने कहा कि कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में हड़ताल को स्थगित करना स्वागत योग्य कदम है ।जिला सचिव दिनेश चंद्र सिंह ने कहा कि ऐसी आपदा की घड़ी में आंदोलन को आगे चलाना समय के अनुकूल नहीं था।

मीडिया प्रभारी मनोरंजन कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संकट से उबरने के बादबिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की मांगों पर बिहार सरकार के द्वारा सहानुभूति पूर्वक विचार करने की बात कही गई है यह स्वागत योग्य है ।कोषाध्यक्ष मनन प्रसाद सिंह ने कहा की कोरोना संकट के बीच हड़ताल को तत्काल स्थगित करने का फैसला अत्यंत महत्वपूर्ण है। राज्य कार्यसमिति सदस्य सदस्य संतोष सिंह ने कहा कि हड़ताल के समय पर जिन शिक्षकों के ऊपर प्राथमिकी और निलंबन की कार्रवाई हुई है समझौता के तहत उसे वापस कर लिया गया है।

अनु मंडल सचिव विरेंद्र कुमार ने माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों के सभी शिक्षकों उन्होंने बधाई दिया। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक हड़ताल के दौरान अपनी चट्टानी एकता को बनाए रखा और संघ के निष्ठा के साथ जुड़े रहे वे निश्चय ही बधाई के पात्र हैं‌ बैठक में मुख्य रूप से वीरेंद्र राम ,अभय सिंह ,सुरेश गिरी, गणेश सिंह ,रमाकांत पांडेय, अजय पांडेय त्रिलोकी नाथ चतुर्वेदी, देवकीनंदन ओझा रवि गुप्ता ,संजय गुप्ता, आनंद पटेल ,राजन कुमार रावत ,शिवेंद्र कुशवाहा ,सत्येंद्र सिंह , हरेंद्र राम, मोहम्मद असलम मौजूद थे।