तेजस्वी ने कहा-सरकार व गठबंधन के खिलाफ NDA के लोग बयान भी दे रहे और सरकार भी चल रही…..यह सरकार नहीं बल्कि सर्कस है

0

पटना: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज बिहार विधानसभा में एनडीए सरकार को सर्कस बता दिया। सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा की यहां गजब की सरकार चल रही है। सरकार के खिलाफ व गठबंधन के खिलाफ बयान भी दे रहे हैं और सरकार भी चला रहे हैं। JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष कहते हैं कि बीजेपी से उनका गठबंधन परिस्थिति वश है। तेजस्वी यादव ने कहा कि आज बीजेपी के एक मंत्री और पूर्व मंत्री के बीच खुलेआम आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। सरकार का मंत्री कहता है कि उनकी बात अधिकारी नहीं सुनते हैं और वह इस्तीफे की पेशकश तक कर देते हैं। राज्य के अंदर जिस तरह सत्ता पक्ष के अंदर ही घमासान मचा है वह किसी तरह से कम नहीं है। तेजस्वी यादव ने कहा कि स्पीकर तक का सम्मान नहीं किया जा रहा। स्पीकर महोदय खुद कह चुके हैं कि थानेदार उनकी बात नहीं सुनता।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बीजेपी विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल के बयान पर भी सदन में काफी देर तक हो हल्ला होता रहा। तेजस्वी ने कहा कि कोई मुसलमानों से मताधिकार का अधिकार छीनने की बात करता है और सरकार इस पर चुप रहती है। इस मामले को लेकर जब तेजस्वी ने मंत्री शाहनवाज हुसैन की चर्चा की तो उन्होंने भी सदन में तेजस्वी पर पलटवार किया। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश का संविधान किसी से मताधिकार का हक छीनने की इजाजत नहीं देता। चाहे किसी भी दल को कितना भी बहुमत आ जाए। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह बात आप पहले क्यों नहीं बोले जब यह बयान आया था। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस सरकार की यही बात है कोई कुछ कहता है कोई कुछ। इसके बाद तेजस्वी यादव ने आरएसएस की भी चर्चा की।

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार आरएसएस के बारे में क्या कहते थे। आज चुप्पी क्यों साधे हैं। आरएसएस पर टिप्पणी करने से विधानसभा अध्यक्ष मना किया कि किसी भी संस्था के बारे में ऐसी बात न करें। तेजस्वी फिर भी नहीं माने। इसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम अपनी सीट पर खड़े हो गये और आपत्ति जताई। इसके बाद सदन में हंगामा बढ़ गया और सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी है।