अनदेखी:– सिवान में झमाझम बारिश से शहर का हाल बेहाल, जलजमाव से परेशानी

0

परवेज़ अख्तर/सिवान :- जिले में पिछले तीन दिनों से मंडरा रहे मेघ शुक्रवार की सुबह जमकर बरसे। झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली, लेकिन बारिश का पानी सड़कों पर जम जाने के कारण आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब डेढ़ से दो घंटे की बारिश से शहर की अधिकांश मुख्य सड़कों पर जलजमाव हो गया। बारिश के कारण शहर के मुख्य मार्गों पर नालियों का पानी सड़कों पर आ गया और पूरा शहर जलमग्न हो गया। हालांकि नगर परिषद द्वारा सभी नालों की सफाई कराई गई है और कुछ मुख्य नालों का निर्माण कार्य भी जारी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

मुख्य सड़कों पर जलजमाव से बुरा हाल

बारिश के कारण वैसे तो शहर की अधिकांश गली से लेकर बाजार तक जलमग्न हो गया, लेकिन महादेवा रोड स्थित जिला ग्रामीण विकास अभिकरण कार्यालय, गांधी मैदान रोड, मजहरूल हक बस स्टैंड, श्रीनगर, सिसवन ढाला बस स्टैंड, एमएम कॉलोनी, बाईपास रोड, अस्पताल मोड़, बबुनिया रोड, सिवान-छपरा मुख्य मार्ग पर बरसात के पानी के कारण झील की स्थिति बन गई। वहीं बबुनिया मोड़ से अस्पताल मोड़ तक जाने वाली मुख्य सड़क की खुदाई हो जाने के कारण गड्ढा में पानी जमा हो जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

शहर की सभी प्रमुख नालों की सफाई बरसात से पूर्व कराई गई थी। साथ ही शहर में नाला का निर्माण कार्य भी कराया गया है। जल्द ही जलजमाव की समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगी।

कपिलदेव कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद सिवान।