सिवान के व्यस्ततम इलाका में अवस्थित नामी गिरामी ज्वेलरी की दुकान में घुसकर अपराधियों ने दुकान मालिक को मारी गोली, मोटी रकम लूट की चर्चा

0

परवेज अख्तर/सिवान: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सिवान शहर से आ रही है की जहां शहर के व्यस्ततम इलाका में अवस्थित एक नामी-गिरामी ज्वेलरी के दुकान में घुसकर अपराधियों ने दुकानदार को गोली मार गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी विपरीत दिशा की ओर हथियार लहराते हुए भागने में सफल रहे। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार सिवान नगर थाना क्षेत्र के चौक बाजार कसेरा टोली अवस्थित सिवान शहर के चर्चित आभूषण की दुकान अर्चना ज्वेलर्स में आधा दर्जन की संख्या में हथियारों से लैस अपराध कर्मियों ने सोमवार की देर शाम धावा बोल दिया।अभी दुकान मालिक सुभाष प्रसाद सोनी कुछ समझ पाते तब तक अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी।घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों ने मोटी रकम की लूट की है।लेकिन घायल दुकानदार द्वारा बेहोशी में हालत में रहने के कारण इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

लेकिन शहर में उक्त दुकान से मोटी रकम की लूट होने की चर्चा व्यवसाई वर्ग में है। घटना के बाद आनन-फानन में शहर के सभी स्वर्ण व्यवसायियों ने उन्हें प्राथमिक उपचार हेतु सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया।जहां परिजनों के इच्छा अनुसार उन्हें शहर के प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है।उधर घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस सदर अस्पताल पहुंचकर मामले की तहकीकात में जुट गई है।उधर शहर के व्यस्ततम इलाके में इतनी बड़ी वारदात को लेकर शहर के सभी स्वर्ण व्यवसायियों में दहशत का माहौल कायम है तथा स्थानीय पुलिस के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है।

goli maro

स्वर्ण व्यवसाई संघ के कई नेताओं ने कहा कि अगर पुलिस इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया तो हम सभी व्यवसाई संघ रोड पर उतर कर कानूनन ढंग से धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। यहां बताते चले कि इन दिनों सिवान शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक जिले में सक्रिय अपराधकर्मी स्वर्ण व्यवसाई तथा कपड़ा व्यवसाई को अपना निशाना बना रहे हैं जिससे दोनों वर्ग के व्यवसायियों में दहशत का माहौल कायम है।व्यवसायियों का कहना है कि पुलिस की निष्क्रियता से इन दिनों शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में दिन पे दिन अपराधियों के फन उठते जा रहे हैं और अपराधियों के उठे हुए फन को कुचलने में सुशासन सरकार की सिवान पुलिस नाकाम साबित हो रही है।