पुलिस ने काटा बिजली मिस्त्री का चालान बदले में कर्मचारी ने थाने की बिजली गुल कर दी

0

वैशाली: जिले के हाजीपुर में बिना हेलमेट के पुलिस ने बिजली मिस्त्री को पकड़ा तो, उसने थाने की बिजली काट दिया।कई घंटों तक थाने में मोबाइल जलाकर किसी तरह काम चलता रहा. यही नहीं जब पुलिस ने किसी तरह आरोपी को थाने बुलवाया तो, उसने ताल ठोक कर कहा कि जैसे आप लोग अपने अधिकारियों की बात मानकर काम करते हैं वैसे ही मैंने भी अपने अधिकारी की बात मानकर बिजली काट दी है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

मामला हाजीपुर महिला थाना का है. जहां थाने के पास सड़क पर बैरिकेडिंग कर महिला थाना प्रभारी वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान बिजली मिस्त्री सुमित कुमार बाइक से बगैर हेलमेट के जा रहा था. जब पुलिस ने उसे रोककर पूछा तो, उसने कहा वह बिजली मिस्त्री है इसलिए, बगैर हेलमेट के ही जा रहे हैं. थोड़ी सी बातचीत के बाद महिला थाना अध्यक्ष ने सुमित कुमार को हेलमेट नहीं होने का चालान एक हजार रुपए का काट दिया. इसके थोड़ी देर बाद ही थाने की बत्ती गुल हो गई और थाने में किसी तरह मोबाइल के टॉर्च में काम किया जाने लगा।

बाद में पुलिस को जानकारी मिली कि, आसपास सभी स्थानों पर बिजली है. सिर्फ थाने की ही बिजली कटी हुई है. तो माजरा समझ में आया और फिर किसी तरह आरोपी सुमित कुमार को थाने बुलाया गया. इसके बाद सुमित कुमार ने थाने की बिजली जोड़ दी. इस विषय में महिला थाना अध्यक्ष ने बताया कि, वाहन चेकिंग के दौरान हेलमेट नहीं पहने लोगों की बराबर जांच होती है. इसी कड़ी में हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग पर थाना के सामने ही वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान बाइक पर सवार बिना हेलमेट के सुमित कुमार पहुंचा जिसे पुलिस ने पकड़ लिया और फाइन कटवाने के लिए कहा।