महादेवा में चोरों का आतंक, एक ही रात तीन घरों को बनाया निशाना

0
chori

लाखों की संपत्ति लेकर उड़े चोर, हाथ धरे रह गई पुलिस, कार्य में लापरवाही बरतने पर एएसआई सस्पेंड, श्वान दस्ता की टीम ने की जांच, जिन घरों में हुई चोरी उसमें एक पूर्व डीएसपी का मकान

परवेज अख्तर/सिवान:- शहर के महादेवा ओपी क्षेत्र मालवीय में सांसस आवास से कुछ ही दूरी पर गुरुवार की रात तीन घरों को निशाना बनाते हुए लाखों की संपत्ति की चोरी कर ली। तीनों घर एक दूसरे से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित हैं। वहीं गश्त के लिए तैनात पुलिस की टीम की नाकामी सामने आई, जिस पर एक्शन लेते हुए एसपी ने महादेवा ओपी के एएसआई को सस्पेंड कर दिया। वहीं जिन घरों में चोरी की घटनाएं हुई हैं उसमें एक पूर्व डीएसपी का मकान भी शामिल है। चोरों की गिरफ्तारी के लिए महादेवा ओपी ने श्वान दस्ता की टीम को देर शाम बुलाकर घटनास्थल का जांच कराया। हालांकि इससे पुलिस को कुछ खास सुराग हाथ नहीं लगे हैं। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार की पहला चोरी पूर्व डीएसपी वीरेंद्र नाथ तिवारी के मकान में किराये पर रहा रहे कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग सिवान 1 जितेंद्र प्रसाद के घर में हुई। यहां चोरों ने तीन कमरों का ताला तोड़कर मॉनिटर की चोरी की। जबकि मकान से आवाज आने पर चोरों ने एक शराब की बोतल व एक बर्गर को वहीं छोड़ दिया और फरार हो गए। अभियंता पटना में कार्यालय के कार्य से गए थे। इसके बाद चोरों ने उक्त मकान से महज 100 मीटर दूर दवा व्यवसायी सत्येंद्र राय के घर का ताला तोड़ कर दवा स्टोर से एक लाख पचास हजार के कीमत की दो कार्टून दवा व दो हजार रुपये नगद साफ कर दिए। तीसरी घटना कन्हैया लाल यादव के मकान में हुई। जहां ताला तोड़ कर एक सिलाई मशीन की चोरी कर ली। सूचना पाकर सुबह में पहुंची महादेवा ओपी की गश्त पार्टी ने मामलों की जांच कर अज्ञात चोरों पर प्राथमिकी दर्ज की है।

श्वान दस्ता की टीम ने किया जांच

गुरुवार की रात्रि हुई चोरी की घटना के मामले की जांच शुक्रवार को श्वान दस्ता की टीम ने मालवीय नगर व आदर्श नगर में छठ के दिन हुई चोरी के मामले में पहुंचकर संयुक्त रूप से जांच की। टीम ने घटनास्थल पर खोजी कुत्ते के साथ जांच की।

गश्त में लापरवाही बरतने पर एएसआई सस्पेंड

मालवीय नगर में रात्रि गश्त महादेवा ओपी में तैनात एएसआई कमलेश्वर प्रसाद को एसपी नवीन चंद्र झा ने कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया। जानकारी के अनुसार गश्त में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी नवीन चंद्र झा ने एएसआई कमलेश्वर प्रसाद को सस्पेंड कर दिया। रात्रि गश्त के दौरान लापरवाही बरतने के कारण मालवीय नगर में चोरी की घटना हुई।

 

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here