सिवान में संदिग्ध परिस्थितियों में दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

0
  • सोमवार की सुबह इलाज के दौरान सदर अस्पताल में एक व्यक्ति की हुई मौत
  • मृत शिवनाथ बांसफोर का पुत्र चंदन ने कहा, पिता के साथ उसने भी पी थी शराब

परवेज अख्तर/सिवान: सीवान जिला के मुफस्सिल थाना के सरावें दलित बस्ती के संदिग्ध परिस्थिति में दो लोगों की मौत तबीयत बिगड़ने से हो गई. वहीं बगल के गांव छोटपुर के एक व्यक्ति की तबीयत खराब होने पर परिजनों ने किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. दो लोगों की मौत की जानकारी स्थानीय थाना सहित जिले के किसी पदाधिकारी को नहीं है. परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना सोमवार की सुबह गांव में ही दाह संस्कार सामूहिक रूप से कर दिया. मरने वालों में मुफस्सिल थाने के सरावें गांव निवासी स्व. सुखारी राम का 60 वर्षीय पुत्र कंचन राम एवं स्व. शिवप्रसाद बांसफोर का पुत्र शिवनाथ बांसफोर शामिल है. वहीं छोटपुर गांव के कपिल चौधरी के पुत्र चंदेश्वर चौधरी की हालत गंभीर होने पर परिजनों ने किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया है.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मुफस्सिल थाना के छोटपुर गांव निवासी 110 वर्षीय डोमन पंडित की शनिवार को होली के दिन स्वभाविक मौत हो गई. डोमन पंडित के घर के लोगों ने दाह संस्कार में बाजा बजाने के लिए सरावें गांव से कंचन राम, शिवनाथ बांसफोर एवं चंदन बांसफोर को बुलाया था. चंदन ने बताया कि दाह संस्कार धूमधाम से करने के बाद परिवार के लोगों ने तीनों व्यक्तियों को शराब पिलाया एवं साथ में कुछ अन्य लोगों ने भी शराब पिया. उसने बताया कि रात में ही उसके पिता एवं कंचन राम की तबीयत बिगड़ने लगी. पेट में दर्द के साथ-साथ उल्टी होने लगी.

उसने बताया कि शराब का असर मुझ पर बहुत कम हुआ था. हालत बिगड़ने पर पहले उसने अपने पिता को गांव के एक डॉक्टर से दिखाया. उसके बाद शहर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां रविवार की रात्रि करीब 9 बजे उनकी मौत हो गई. वहीं कंचन राम की मौत सोमवार की अहले सुबह 3:30 बजे सदर अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई. इधर चंदेश्वर चौधरी के परिवार के लोगों ने उसे किसी निजी अस्पताल में भर्ती होने की बात तो स्वीकार किया, लेकिन इस बात से इंकार किया कि उनकी तबीयत शराब पीने से खराब हुई है. फिलहाल सूचना के बाद एसडीपीओ जितेंद्र पांडे स्थानीय थानाध्यक्ष विनोद सिंह के साथ मामले की जांच कर रहे हैं.