शराब तस्करी का नायाब तरीका : ‘अमेजन’ के कार्टन में लायी जा रही थी शराब….भारी मात्रा में शराब सहित ट्रक जब्त, चालक भी गिरफ्तार

0
sharab baramad

कैमूर: जिले की दुर्गावती और मोहनिया पुलिस ने वाहन जांच के दौरान मोहनिया चेकपोस्ट से एक ट्रक शराब जब्त की है. ट्रक में ऑनलाइन कंपनी अमेजन की पेटी में शराब भरकर ले जायी जा रही थी. ट्रक चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं दुर्गावती थाना क्षेत्र में एक कार को जब्त कर 3 लोगों को गिरफ्तार कर किया गया है. पूरे बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद बिहार में लगातार शराबी यूपी के रास्ते से पहुंच रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

दोनों थानों द्वारा की गई कार्रवाई में कुल 2529 लीटर शराब के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही एक ट्रक और एक कार जब्त की गयी है. शराब तस्करों को पकड़ने के लिए मोहनिया के समेकीत चेकपोस्ट पर वाहन जांच अभियान द्वारा पुलिस और उत्पाद विभाग ने देर रात को चेक पोस्ट पर एक ट्रक को रुकवा कर जांच की तो ट्रक में ऑनलाइन कंपनी अमेजन की पेटी भरी मिली। पुलिस को लगा कि ऑनलाइन सामान ढोने वाली कंपनी का वाहन है. लेकिन जब पेटी पर लगे टेप को देखा तो सील टेप पर फ्लिपकार्ट कंपनी का सिंबल छपा था. फिर मामला गड़बड़ लगता देख पुलिस ने एक पेटी का जब सील तोड़ कर देखा तो पुलिस हतप्रभ रह गई।

सभी पेटी शराब की बोतलों से लबालब भरी हुई थी. वाहन को जप्त कर चालक को हिरासत में लिया गया. जब्त वाहन से कुल 263 अमेजन की पेटियां बरामद हुई है. इसमें 2367 लीटर अंग्रेजी शराब थी. चालक को गिरफ्तार कर उसके पास से एक मोबाइल और 2900 रुपये जब्त किया गया है. चालक गाजियाबाद से बॉर्डर के रास्ते बिहार में प्रवेश करने के बाद तस्कर को सूचना देने वाला था. फिर तस्कर के बताए अड्डे पर उसको लेकर वाहन जाना था।

दूसरी तरफ हुंडई कार रुकवा कर जब जांच की गयी तो कार के डिग्गी के अंदर बने तहखाना से शराब की बोतलें बरामद हुई, जो कुल 162 लीटर थी. इसमें 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस तरह से कुल 2529 लीटर शराब जब्त हुई है और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। मोहनिय डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि एक ट्रक से 2367 लीटर शराब, एक मोबाइल और 2900 रुपये बरामद किये गये हैं. साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं दुर्गावती पुलिस द्वारा एक कार से 162 लीटर शराब बरामद की गयी है. साथ ही तीन शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here