तरवारा के गंडकी नदी के उफान से कई गांव में घुसा पानी

0
badh ka pani gaon me

परवेज़ अख्तर/सिवान :- जिले के जी.बी.नगर तरवारा थाना क्षेत्र के कतालपुर ,सतवार, काला डुमरा व चाचोपाली, बाबुटोला गांव में गंडकी नदी के उफान से नदी का पानी घुस गया है। बाढ़ का पानी कई गांवों में घुसने से लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। वहीं घरों में जलजमाव से कई घरों के अधिकांश लोग पलायन कर गए हैं।इन इलाकों में बाढ़ राहत सामग्री नहीं मिलने से प्रशासन व स्थानीय सांसद, विधायक के प्रति रोष है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

badh

सतवार पंचायत सुरेश प्रसाद ,चंद्रमा प्रसाद ,राम बदन सिंह, डुमरा गांव के चंदन सिंह, सुरेंद्र प्रसाद, देवता सिंह ,नागेंद्र प्रसाद, कतालपुर के विपिन प्रसाद ,कैथी गांव के भोला सिंह, उमेश सिंह ,रमेश सिंह, चाचोपाली गांव के मुमताज उर्फ सागर शिवानी ,मिथिलेश सिंह, कमल कृष्ण सिंह ,रामदेव प्रसाद समेत कई लोगों का कहना है कि तरवारा के गंडकी नदी के उफान से कई गांव तबाह है इसकी सूचना के बावजूद स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा राहत सामग्री की बात तो दूर बाढ़ की तबाही का अब तक सुधि नहीं लिया गया।

उधर माली समाज के लोगों का कहना है कि इस गांव में सरकार की सात निश्चय योजना फ्लाप साबित हो रही है।माली समाज के कुर्बान अली उस्मान अली का कहना है कि बाढ़ का पानी घरों में घुसने से हम लोगों का अधिकांश परिवार घर छोड़कर सगे संबंधियों के यहां रहने को विवश हैं। सरकार की योजनाओं का लाभ दबंगों व पहुंच वालों को मिलती है। सांसद विधायक सिर्फ चुनाव के समय गांव में आते हैं। बाढ़ की वजह से कई जिंदगियां तबाह हुई है इसकी जायजा लेने वाला कोई नहीं है। वहीं राजस्व कर्मचारी कृषि सलाहकार रोजगार सेवक के पंचायतों में नहीं आने से लोगों में उनके प्रति नाराजगी है।