लकड़ी नबीगंज: बाला में करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज स्थानीय ओपी क्षेत्र के बाला गांव में हाईटेंशन करंट प्रवाहित बिजली तार की चपेट में आने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। मृतकों में अवधेश माझी की पत्नी इंदू देवी (उम्र 40 वर्ष) व उनका पुत्र संजीत कुमार (उम्र 13 वर्ष) है। इस घटना में मृतका का एक अन्य पुत्र अंकित कुमार (उम्र 10 वर्ष)गंभीर रूप से झुलस गया। इलाज स्थानीय सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदू देवी शनिवार की सुबह शौच कराने के लिए अपने बेटे को लेकर लिए घर से निकली थी। तभी मृतका के घर के आगे गुजर रहा हाईटेंशन तार टूट कर नीचे गिर गया। जिसकी चपेट में आने से महिला एवं उसके दो बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। स्थानीय लोगों के अनुसार घटना के समय काफी गरज के साथ बारिश हो रही थी। ग्रामीणों ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की वजह से करंट प्रवाहित तार टूट कर नीचे गिर पड़ा। घटना के बाद झुलसी महिला और उसके दोनों बच्चों को आनन-फानन में इलाज के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल ले जाया गया। जहां महिला एवं उसके एक बेटे को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया गया। जबकि एक अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृत महिला के पति अवधेश माझी बंगलुरु में प्राइवेट नौकरी करता हैं। घटना से आहत परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पूर्व मुखिया कृष्णा मांझी ने मौके पर पहुंच मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

मुआवजे की मांग को लेकर किया एनएच जाम

बाला गांव में करंट की चपेट में आने से मां-बेटे की मौत की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच सड़क पर योगी बाबा के समीप सड़क जाम कर दिया। इस दौरान काफी देर तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मृतकों के शव को सड़क पर रख विभाग के वरीय अधिकारियों को मौके पर पहुंचने व तत्काल मुआवजा दिए जाने की मांग करने लगे। स्थानीय लोग बिजली तार के जर्जर होने की वजह से दोनों का असामयिक मौत होने पर बिजली कंपनी से पर्याप्त मुआवजा दिए जाने को लेकर खूब नारेबाजी की।

उचित मुआवजा दिए जाने का आश्वासन दिया

सड़क जाम की वजह से एनएच सड़क पर करीब 4 घंटे तक वाहनों का परिचालन बाधित रहा। जाम की सूचना पर सीओ अजय कुमार ठाकुर एवं थानाध्यक्ष सूरज प्रसाद ने मौके पर पहुंच आक्रोशित लोगों को समझाया बुझाया। अधिकारियों ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता शिवम कुमार से बात कर वस्तुस्थिति बताई। अधिकारियों ने नियमानुसार कार्रवाई कर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त कराया। इसके बाद मृतकों के शव का पंचनामा बना पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेजा गया।