सिसवन के लेवाड़ी में घर से बुलाकर युवक की हत्या

0
  • परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पीयूष को बुधवार की शाम गांव के ही दोस्त बुला कर ले गए थे
  • साजिश के तहत युवक की हत्या का परिजनों का आरोप
  • पुलिस पर शिथिलता बरतने का आरोप, लोग में आक्रोश
  • 02 युवकों को मृतक के पिता ने आरोपित किया है
  • 02 भाई व चार बहन है 18 वर्षीय पीयूष की

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन थाना क्षेत्र के ग्यासपुर लेवाड़ी गांव के एक युवक को घर से बुलाकर मारपीट कर हत्या करने के बाद शव को कुएं में फेंक दिया गया। मृतक स्थानीय निवासी घर्मनाथ साह का पुत्र 18 वर्षीय पीयूष कुमार था। परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पीयूष को बुधवार की शाम गांव के ही दोस्त बुला कर ले गए। गांव से लगभग दो किलोमीटर दूर चीरा गांव के उत्तर में स्थित रामकृपाल सिंह के बागीचा के पास पीयूष की हत्या कर एक कुएं में फेंक दिया। हत्या के पश्चात दोस्तों ने ही फोन कर के परिजनों को सूचना दी की बागीचा में तुरंत पहुंचो आपके बेटे पियूष की हत्या कर कुएं में डाल दिया गया है। सूचना मिलते ही परिजन आनन-फानन में बागीचा पहुंचे। देखा कि युवक का कपड़े का टुकड़ा कुएं के पास जहां-तहां पड़ा है। कुएं में देखने पर उसका शव पड़ा हुआ था। परिजनों ने शव को कुएं से बाहर निकाला व इसकी सूचना पुलिस को दी। लगभग साढ़े आठ बजे रात में पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेज दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

शव पहुंचते ही मचा कोहराम

ग्यासपुर लेवाड़ी गांव में गुरुवार की सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। चारो ओर चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया। शव को देखने के लिए आस पड़ोस व गांव के लोग पीड़ित के घर पहुंच रहे थे। बेटे की हत्या के बाद पिता धर्मनाथ साह बदहवास हो चुके थे। आंगनबाड़ी सेविका मां प्रभावती देवी बेटे की मौत से बेसुध पड़ी थी। सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। पियूष दो भाई व चार बहन है। जिसमें छोटा भाई प्रीतम, बड़ी बहन प्रीति, हेमा, निधि व बेबी भी भाई के खोने के गम में डूबी थी। शव आने पर स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते नहीं देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए। प्रशासन के विरोध में सिसवन-मांझी मुख्य मार्ग पर शव को रखकर सड़क जाम करने का प्रयास करने लगे। हत्या में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी करने व एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे।

पिता के आवेदन पत्र व एफआईआर

पियूष के पिता धर्मनाथ साह के आवेदन पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुटी है। पिता ने गांव के दो युवकों को आरोपित किया है। जिसमें दुधनाथ यादव के पुत्र पिंटू यादव व बबन साह के पुत्र गोविंदा साह को आरोपित किया गया है। थानाध्यक्ष कुमार वैभव ने कहा कि परिजन शव को कुएं से निकाल कर बाहर रखे हुए थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेजा था। आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि हत्या हुई है या नहीं। फिलहाल पुलिस हर एक बिन्दु पर जांच कर रही है।