तरैया में पहले दिन 11 महिला समेत 17 प्रत्याशियों ने BDC पद के लिए किया नामांकन

0

तरैया: आगामी 24 अक्टूबर को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार से प्रखंड परिसर में अलग-अलग काउंटर बनाकर नामांकन की प्रकिया प्रारंभ कर दिया गया। सभी काउंटरों पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी, कर्मचारी व शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रखंड प्रमुख कक्ष में बनाये गए नामांकन काउंटर पर गुरुवार को विभिन्न पंचायतों से 11 महिला समेत 17 अभ्यर्थियों ने पंचायत समिति सदस्य पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

भागवतपुर पंचायत के पश्चमी भाग से शिक्षक अर्जुन युवराज की पत्नी आशा कुमारी ने अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद महिलाओं के विकास व उत्थान के लिए पंचायत में कार्य करेंगी। गरीबों को उनका हक मिले और भ्र्ष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए पंचायत से लेकर प्रखंड स्तर तक संघर्ष करेंगी। वहीं सरेया रत्नाकर पंचायत से पूर्व बीडीसी सदस्य डॉ मनोज कुमार पंडित की भावज व उनके सहोदर भाई ओम प्रकाश पंडित की पत्नी गीतू देवी ने नामांकन दाखिल किया।

नामांकन के बाद डॉ मनोज कुमार पंडित ने कहा कि 2011 के चुनाव में मुझे जनता से भरपूर समर्थन मिला और उन्होंने ही मुझे चुनकर बीडीसी सदस्य बनाया। मैं उनके हक के लिए बराबर संघर्षशील रहा हूँ। पिछले चुनाव में थोड़ी सी अंतर से पीछे रह गया। इस बार जनता का भरपूर समर्थन व प्यार मिल रहा है। उनकी जीत निश्चित है। वहीं पचभिण्डा पंचायत के पश्चिमी भाग से बिनोद प्रसाद व पश्चिमी भाग से प्रमिला देवी ने अपना नामांकन दाखिल किया।

इस सम्बंध में सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन डुमरी, पचभिण्डा, भागवतपुर, सरेया रत्नाकर, पचरौड़, नारायणपुर, चंचलिया पंचायत से 11 महिला और 6 पुरुष अभ्यर्थियों ने बीडीसी पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। वहीं तरैया, चैनपुर, पोखरेड़ा, माधोपुर, डेवढ़ी व भटगाई पंचायत से एक भी अभ्यर्थियों ने बीडीसी पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया।