छपरा: महाराजगंज भाजपा सांसद ने रिविलगंज में किया कमरे का शिलान्यास

0

छपरा: रिविलगंज के टेकनिवास विष्णुदेव तिवारी मध्य विद्यालय में 5 कमरा जो बिहार सरकार से आधार भूत संरचना से बनाये जाने वाले कमरा का शिलान्यास महाराजगंज के सांसद जनादर्न सिंह सिग्रीवाल के द्वारा विधिवत पूजा एवं नारियल फोर कर किया गया। बता दे कि यह भवन पूरे बिहार में 16 विद्यालय का चयन किया गया है जिसमे सारण जिला के 3 में से यह टेकनिवास के मध्य भी था। कायर्क्रम के मुख्य अतिथि सांसद जनादर्न सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि यह रिविलगंज के लिये सौभाग्य की बात है कि इस तरह के योजना टेकनिवास जैसे स्कूल को मिला है। इस विद्यायल में वगर् 1 से 8 तक मे बच्चे, बच्चियां 600 से ज्यादा है एवं इन भवन बन जाने से बच्चों को कमरा का कमी कम हो जाएगी। सांसद सिग्रीवाल ने कहा कि शिक्षक को भी अपना कतर्व्य समझकर बच्चे को पढ़ाये एवं मैं तमाम स्कूल के सभी बच्चे एवं बच्चियो से आग्रह है कि प्रतिदिन पाठशाला जरूर आये एवं अभिवावक से आग्रह है बच्चों पर अपना कुछ समय जरूर दे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

सांसद सिग्रीवाल ने कहा की हमे रिविलगंज के लोगो से हमेशा विशेष लगाव रहा है, ऐसी कारण विद्यालय के कमरा शिलान्यास कायर्क्रम में विधायलय परिवार एवं स्थानीय लोगो द्वारा सूचना दिया गया तो हम गोपालगंज चुनाव में व्यस्त रहने के व्योजुद भी इस कायर्क्रम में शामिल हुए। कायर्क्रम में बोलते हुए प्रखण्ड प्रमुख डॉ राहुल राज ने कहा कि इस विधालय में कमरा का कमी था जो 5 कमरा बन जाने से बहुत राहत होगी। जो पुराना कमरा टूटा है उसमें एक पुस्तकालय था जो टूट गया है वह हम स्कूल के सामने मंच के ऊपरी मंजिल पर पुस्तकालय बनवाने की घोषणा किया। बिहार भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय प्रभारी धमेर्न्द्र सिंह चैहान ने कहा कि इस विद्यालय में प्रखण्ड का बी आर सी का भी कायार्लय है इसको बढ़िया जगह या ऊपर में कमरा बनाकर ले जाया जाय ताकि बच्चे का बधाई वेहतर हो सके।

उन्होंने संवेदक से कहा कि कमरा बनाते समय गुणवक्ता का ख्याल रखा जाय एवं संवेदक अपने देख रेख में सुंदर बनाय। कायर्क्रम को संबोधित करने वालो में राज कुमार तिवारी ,जलालपुर मण्डल अध्यक्ष दुनमुन सिंह,बीडीसी मनोज सिंह ,ललन तिवारी आदि ने किया। कायर्क्रम की अध्यक्षता डॉ तारकेश्वर तिवारी ने किया एवं संचालक वरिस्ठ भाजपा नेता गामा सिंह ने किया। कायर्क्रम का धन्यवाद ज्ञापन विद्यायल का प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने किया। कायर्क्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता अमरजीत सिंह, महेश गुप्ता, रविन्द्र सिंह, प्रभात मिश्रा, मनोज त्रिपाठी , अखिलेश्वर सिंह,गौरव सिंह किशन ,ददन सिंह,पूवर् उपमुखिया फुनी सिंह आदि सैकड़ो स्थानीय लोगो के साथ विधायलय के सभी शिक्षक एवं छात्र, छात्रा सामिल हुए। विद्यालय परिवार के तरफ से अतिथियो को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।