छपरा में दशहरा को लेकर नयी ट्रैफिक व्यवस्था लागू, SP ने जारी किया निर्देश

0

छपरा: दुर्गा पूजा को लेकर छपरा में पुलिस के द्वारा नयी ट्रैफिक व्यवस्था लागू कर दी गयी है। प्रतिमा का पट खुलते ही माँ दुर्गा के दर्शन करने हेतु पूजा स्थलों पर काफी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ होने लगती है, जो लगातार दशमी तक निरंतर बढती जाती है। इस दौरान श्रद्धालु दूर दराज इलाको से अपने सुविधानुसार वाहनों का प्रयोग करके माँ दुर्गा की प्रतिमा के दर्शन करने हेतु शहरी क्षेत्रो में आते है, जिस कारण वाहनों की भीड़ हो जाती है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

सारण पुलिस द्वारा आम नागरिकों को छपरा शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों में सड़क जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए यात्री वाहनों के सुगम परिचालन हेतु व्यवस्था की गई है।छपरा शहरी एवं आस-पास के क्षेत्रों में यातायात नियंत्रण की व्यवस्था पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय – सह – पुलिस उपाधीक्षक यातायात के नेतृत्व में थानाध्यक्ष भगवान बाजार, नगर, मुफ्फसिल, याताताय थाना के समन्वय से अन्य प्रतिनियुक्ति के अतिरिक्त केवल यातायात व्यवस्था हेतु कुल 27 पोस्टों पर 30 पदाधिकारियों एवं 125 पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर की जा रही है।

इसके अतिरिक्त जिला के सभी अन्य थाना क्षेत्रों में भी सभी थानाध्यक्ष को उपलब्ध, प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी, बल के सहयोग से यातायात व्यवस्था सुचारू रखने का निदेश दिया गया है, ताकि आमजनों को कठिनाई ना हो। संबधित क्षेत्र में अंचल पुलिस निरीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी भी इसका अनुश्रवण कर इसे सुनिश्चित करेंगे।

सारण जिला के सभी आमजनों से अपील है कि दुर्गा पूजा 2022 के अवसर पर उपरोक्त की गई यातायात व्यवस्था के नियमों का पालन कर सारण पुलिस को अपेक्षित सहयोग करें। इस दौरान किसी प्रकार की घटना की जानकारी प्राप्त होने पर उसके संबंध में जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नं0-06154-242444 एवं जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नं0-06152-232307 पर संपर्क कर सकतें है।

» रिविलगंज-मॉझी के तरफ से आने वाले भारी वाहन यथा ट्रक-बस ब्रह्मपुर चौक से कोपा – बसडीला – जलालपुर होकर अपने गंतव्य को जायेगा।

» सिवान के तरफ से आने वाले भारी वाहन यथा बस-ट्रक जलालपुर होकर अपने गंतव्य को जायेगा ।

» बनियापुर के तरफ से छपरा आने वाले भारी वाहन यथा ट्रक-बस उमधा चौक से बाईपास होकर अपने गंतव्य को जायेगा।

»पटना के तरफ से छपरा आने वाले ट्रक साढ़ा ढाला ओभर ब्रिज होकर शहर के तरफ आना प्रतिबंधित रहेगा ।

» पटना / सिवान के तरफ छपरा आने वाली बस, मेथवलिया चौक ढाला प्राईवेट टैक्सी स्टैण्ड होकर सरकारी बस स्टैण्ड तक आएगी।

» छपरा से सिवान / छपरा से पटना जाने वाली बस जगदम कॉलेज ढाला मेथवलिया चौक होते हुए अपने गंतव्य को जायेगी।

» ब्रह्मपुर चौक – श्यामचक- उमधा होकर कोई भारी वाहन यथा ट्रक-बस छपरा शहर में प्रवेश नहीं करेगी।

>>One way

• थाना चौक से कटहरी बाग, मौना चौक से नगरपालिका चौक।

>> Parking

• बालिका उच्च विद्यालय छपरा, एकता भवन, नगरपालिका कार्यालय में चारपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है।