महादेवा में दवा व्यवसायी के घर से 19 लाख नगद सहित 25 लाख की चोरी

0

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के महादेवा ओपी क्षेत्र के महादेवा मिशन स्थित एक दवा व्यवसायी के बंद मकान से 19 लाख रुपए नगद सहित तकरीबन 25 लाख रुपए की चोरी कर ली गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। दवा व्यवसायी ने मामले में डॉग स्क्वायड से जांच की मांग की है। पुलिस ने देर शाम तक डॉग स्क्वायड टीम के पहुचंने के बाद जांच की बात कही। मामले में गृहस्वामी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ महादेवा ओपी में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। दवा व्यवसायी हिमांशु कुमार उर्फ दिपू कुमार ने बताया कि मेरे पिता का निधन 11 अगस्त को हो गया था इस कारण उनके श्राद्ध संस्कार को पूरा करने के लिए मैं सपरिवार अपने गांव बड़हरिया थाना क्षेत्र के जगतपूरा गांव चला गया था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

14 व 16 अगस्त को घर पर आया था उस समय सब ठीक था। गुरुवार की रात्रि में मेरे पड़ोसी मिथलेश सिंह द्वारा मुझे मोबाइल पर सूचना दी गई कि घर के सीढ़ी का दरवाजा खुला हुआ है, सूचना पर रात्रि को अपने घर पर आया तो देखा कि अज्ञात चोरों द्वारा दरवाजा में लगे ताला को खोलकर घर के अंदर अलमीरा का ताला तोड़कर उसमें रखा गया दवा दुकान का 19 लाख 50 हजार नगद तथा सोने चांदी के जेवरात की चोरी कर ली है। लगभग 25 लाख की चोरी हुई है। बताया कि घर में एक गमछा पड़ है जो अज्ञात चोरों का हो सकता हैं।

बताया कि मैंने पुलिस से अनुरोध किया कि इस मामले कही जांच श्वान दस्ता से कराई जाए। इसके बाद पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम को बुलवाया है, उम्मीद है कि देर शाम टीम जांच के लिए पहुंचेगी। वहीं मिली जानकारी अनुसार ओपी से महज कुछ दूरी पर ही महादेवा मिशन में ही एक और घर में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। घर के सभी सदस्य भोपाल में हैं, इस कारण चोरी का आवेदन ओपी में किसी के द्वारा नहीं दिया गया है।