गोपालगंज में मिले कोरोना के नए 3 मरीज, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू

0

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज में शनिवार को सदर प्रखंड के भितभेरवां, मांझा प्रखंड के आदमापुर और फुलवरिया में कोरोना से संक्रमित तीन नए मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीनों मरीजों को आइसोलेट किया गया है. तीनों मरीजों की जांच एंटीजन किट से की गई है. सीडीओ सह कोरोना के नोडल पदाधिकारी कैप्टन डॉ. एसके झा ने संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि तीनों मरीजों की सूची आइडीएसपी डिपार्टमेंट को दी गई है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya

एसके झा ने कहा कि संक्रमित मरीजों के कॉन्टैक्ट में आए सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी. साथ ही इनकी ट्रेवल हिस्ट्री भी ली जाएगी. गोपालगंज में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर पांच पर पहुंच गई है. सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने कोरोना के सिम्पटम्स होने पर तत्काल कोविड-19 की जांच कराने की अपील की है. सिविल सर्जन का कहना है कि कोरोना की जांच होने पर ही संक्रमित मरीज सामने आ पाएंगे और बेहतर इलाज हो सकेगा. जांच नहीं कराने पर कोरोना मरीजों की पहचान कर पाना मुश्किल है.

हल्के लक्षण पर भी कराएं जांच : डॉ मुस्तफा

कोरोना के हल्के लक्षण होने पर भी तत्काल जांच कराएं. जितनी जल्दी केस सामने आयेगी, इलाज पहले होगा. सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सनाउल मुस्तफा ने कोरोना की जांच पर जोर देते हुए कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में जांच के लिए सुविधाएं उपलब्ध हैं.

जिले में तीन विधि से कराएं कोविड जांच

कोरोना की जांच के लिए तीन विधियां अपनाई जा रही हैं. एंटीजन, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटीजन व ट्रूनेट की जांच हो रही है. जिला मुख्यालय में आरटीपीसीआर की जांच की जा रही है. जांच के लिए सैंपल भी थावे सीएचसी लैब में भेजा जा रहा है, जहां से 24 घंटे में रिपोर्ट जारी की जा रही है.

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here