सिवान के तरवारा समेत अन्य जगहों के 4 प्रवासी मजदूरों की सड़क दुर्घटना में मौत, मचा कोहराम

0
accident
  • जिले के 4 लोगों की यूपी में हुई है मौत तो 11लोग है गम्भीर रूप से घायल
  • मजदूरों से भरी जीप ने खड़ी ट्रक ने मारी है ठोकर
  • घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

परवेज़ अख्तर/सीवान:- कोरोना के मद्देनजर लागू लॉकडाउन मानों मजदूरों के लिए काल बनकर आया है.पेट पालने के लिए निकले प्रवासी मजदूरों के संग दुर्घटनाओं का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. जिले से अपनी रोजी-रोटी की तलाश में निकले मजदूरों की उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के बहराइच हाईवे पर भीषण सड़क दुर्घटना हो गई।इसमें वाहन में सवार गोपालगंज सहित जिले के 4 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गया मजदूरों की मौत ने प्रशासन व सरकार के लिए एक सवाल छोड़ दिया कि आखिर कब तक जारी रहेगा मौतों का सिलसिला।मिली जानकारी के अनुसार जिले से रविवार को एक जीप में सवार होकर 17 मजदूर अपनी रोजी-रोटी की तलाश में पंजाब के अंबाला जा रहे थे. सोमवार की अहले सुबह गोंडा बहराइच हाईवे पर पयागपुर थाने से लगभग 5 किलोमीटर दूरी पर सुकई पुरवा मोड़ के पास स्थित राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज के नजदीक एक खराब ट्रक जिसका टायर फट गया था वह खड़ा था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

तभी मजदूरों से भरी जीप ने खड़े ट्रक में पीछे से ठोकर मार दिया। जिसके बाद पूरे जीप के परखच्चे उड़ गए।और घटनास्थल पर चार लोगों की मौत हो गई जबकि इलाज के लिए अस्पताल जाने के दौरान एक अन्य की मौत हो गई.वहीं घटना में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए ।वही शव को गैस कटर द्वारा काटकर क्षतिग्रस्त वाहन से बाहर निकाला गया।घटना के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। इधर परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार सिवान जिले के जीवी नगर थाना क्षेत्र के लालगढ़ हरिहरपुर से एक ठेकेदार के माध्यम से रोजी-रोटी की तलाश में 15 मजदूरों को ठेकेदार लेकर अंबाला जा रहे थे।वह लोग रविवार को घर से निकले सोमवार को सुबह सूचना मिली की अंबाला जा रहे हैं। मजदूरों को सड़क दुर्घटना हो गई है।जिसमें कई लोग मारे जा चुके हैं।

वही मृतकों में जामो थाना क्षेत्र के मेघवार गांव निवासी बसंत कुमार और कंचन राम सहित जीवी नगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ निवासी ठेकेदार जितेंद्र गिरी भी शामिल है।जबकि गोपालगंज जिले के एक मजदूर सहित जिले के 11 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद संबंधित परिजन घटनास्थल पर पहुंचने के लिए रवाना हो गए हैं।वहीं दुर्घटना के बाद परिजनों का रो – रो कर बुरा हाल हो गया है।महिलाओ का कहना है कि ऐसा तो नहीं जिन लोगों का नाम हम लोग सुन रहे हैं उन लोगों में हमारे लोग भी शामिल हैं। घटना के संबंध में जी.वी नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मौत की सूचना के बाद परिजन घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।