बिहार के सरकारी स्कूल में बार बालाओं का डांस, युवक करते रहे शराब पार्टी

0

हाजीपुर: आमतौर पर स्कूल को बच्चों के लिए शिक्षा का मंदिर कहा जाता है लेकिन ऐसा लगता है बिहार में अब यह बार-बालाओं के डांस की जगह बन गई है. बिहार के सरकारी स्कूल में अब लोग बर्थडे पार्टी आयोजित कर रहे हैं और उसमें बार बालाओं से अश्लील ठुमके लगवाए जा रहे हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

पटना से सटे हाजीपुर के महनार में कुछ लोगों ने स्कूल को ही अश्लील डांस का अड्डा बना दिया. क्लासरूम में पीछे बच्चों का भविष्य गढ़ने वाला ब्लैक बोर्ड दिख रहा है तो उसके आगे नीली-पीली रोशनी में बार-बालाएं लोगों का मनोरंजन करती हुई नजर आ रही हैं.

हैरान कर देने वाली बात ये है कि स्कूल में हुए इस अश्लील डांस कार्यक्रम में स्कूल के नाइटगार्ड और हेडमास्टर के बेटों के भी शामिल होने का दावा किया जा रहा है. राज्य में शराबबंदी के बाद भी बताया जा रहा है कि ना सिर्फ वहां बार बालाओं से डांस करवाया गया बल्कि लोगों ने शराब का भी सेवन किया. स्कूल में बार बालाओं संग इन युवकों के डांस करने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो को लेकर जब अधिकारियों से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसे दूसरे जिले की घटना बताकर मामले से पल्ला झाड़ लिया. वैशाली जिले के शिक्षा पदाधिकारी ने कहा, ‘ये हमारे जिले का मामला नहीं है और हमें ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है. इसके बाद अधिकारी पत्रकारों को ‘ठीक है थैंक्यू’ बोलकर मौके से चलते बने. जबकि बता दें कि वीडियो में स्कूल का नाम साफतौर पर नजर आ रहा है.

पहले से ही सवालों के घेरे में रही बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर इस घटना ने प्रश्नचिन्ह लगा दिया है. वीडियो के सामने आने के बाद स्थानीय लोग बेहद नाराज हैं. लोगों ने कहा कि शिक्षा के मंदिर में इस तरह की हरकत शर्मनाक है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.