बसंतपुर: जुल्फिकार अली भुट्टो हत्याकांड में 11 के खिलाफ एफआईआर

0
  • मृतक की पत्नी नासरा बानो  के आवेदन पर हुई एफआईआर
  • हत्याकांड से जुड़े 4 आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के शामपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप जानकी नगर जाने वाली सड़क पर गुरुवार को हुए जुल्फिकार अली भुट्टो हत्याकांड में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मृतक की पत्नी नासरा बानो के दिए आवेदन पर पुलिस ने कुल 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपितों में खवासपुर निवासी शाहिद अली खां का पुत्र अल्पमस खां, सल्ले ईमाम खान का पुत्र याकूब खान, अफजल खान का पुत्र दानिश खान, खुश महम्मद का पुत्र इब्राहिम धोबी,अली इमाम खां का पुत्र बच्चन खां,काजी खां का पुत्र टुनटुन खां,तौफीक खान का पुत्र शाहनवाज खां, इसहाक खान का पुत्र रजन खां, प्यारे खान का पुत्र अली इमाम खान,लियाकत कुरैशी का पुत्र लाडला कुरेशी, व हाजी हफिज खान का पुत्र रहमुद्दीन खान का नाम शामिल है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

WhatsApp Image 2021 09 18 at 7.49.50 PM

इनमें से चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी के संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही है। सूत्रों की मानें तो नासरा बानो ने पुलिस को बताया है कि अल्तमस उसके पति को बाइक पर बैठाकर कहीं ले गया था।कुछ देर ही उनकी हत्या कर देने की खबर सामने आयी।दरअसल पूर्व में हुए मिनहाज खान हत्याकांड को लेकर आरोपित उसके पति जुल्फिकार अली भुट्टो पर सुलह के लिए काफी दबाव बना रहे थे।गौरतलब है कि जुल्फिकार अली भुट्टो के भाई मिनहाज की भी हत्या करीब छह वर्ष पूर्व कर दी गयी थी।

हत्याकांड के बाद से ही पुलिस है सक्रिय

बताया जाता है कि राष्ट्रीय समाजवादी नेता जुल्फिकार अली भुट्टो की निर्मम हत्या के बाद से ही पुलिस सक्रिय हो गयी है। एसपी अभिनव कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचने के बाद छानबीन में जुटे हैं। इधर महाराजगंज एसडीपीओ पोलस्त कुमार व इंस्पेक्टर बालेश्वर राय भी कई पुलिस पदाधिकारियों के साथ आरोपितों को गिरफ्तारी को लेकर लगातार प्रयासरत हैं।