भगवानपुर हाट: शिक्षा से ही समाज में लाया जा सकता है सही बदलाव

0
  • परीक्षा के लिए किताबों को उपलब्ध कराने का लक्ष्य
  • दूसरी बार वाईपीए स्कॉलरशिप टेस्ट का भी आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट प्रखंड के भेड़वनिया विष्णुधाम गांव में पहला लाइब्रेरी बॉक्स का शुभारंभ किया गया। इसकी लॉन्चिंग युथ प्रोग्रेसिव एसोसिएशन (वाईपीए) संस्था ने की। इस संस्था ने लाइब्रेरी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे जो शहर में रहकर पढाई नहीं कर सकते, उन्हें हर प्रकार की सरकारी या गैर सरकारी परीक्षा के लिए किताबों को उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

इसके साथ हीं लगातार दूसरी बार वाईपीए स्कॉलरशिप टेस्ट का भी आयोजन हुआ। इसमें वर्ग 6 से 12 तक के बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर अभिनय सिंह ने कहा कि आज हमारा एक सपना साकार हुआ है। मुझे पूरा उम्मीद है की इस क्षेत्र सभी बच्चे हमारे इस पहल का पूरा लाभ उठा पाएंगे। खासकर लड़कियों से हमें बहुत अच्छा रिस्पांस है। उन्होंने कहा कि हमारा टैग लाइन है बदलाव होकर रहेगा।

लेकिन शिक्षा से हीं समाज में सही बदलाव लाया जा सकता है। उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी साथियों के प्रति हृदय से आभार प्रकट किया। टेस्ट में भाग लेने वाले प्रतिभागी बच्चों को संस्था के तरफ से कॉपी और कलम देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया। कार्यक्रम में करीब 150 बच्चों ने भाग लिया। मौके पर आलोक रंजन, अमित पांडेय, पंकज ठाकुर, रवि प्रकाश ठाकुर, राकेश पर्वत, दीपक पर्वत, अभिषेक, सोनू, अभिषेक सिंह, मनीष सिंह, प्रशांत, अनुप सिंह व पिन्टू सिंह थे।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here