बड़हरिया विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी के घर आई बारात में जमकर हुई हर्ष फायरिंग में एक की मौत तथा दूसरा सदीद तौर पर जख्मी

0
  • परिजनों ने प्राथमिकी के लिए दिया आवेदन
  • अपराधियों ने मारी है गोली,पुलिस ने शुरू किया पारदर्शिता पूर्वक अनुसंधान
  • मृतक झारखंड का तो घायल सिवान शहर है रहने वाला

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
जिले के बड़हरिया थाना इलाका से एक सनसनीखेज आपराधिक घटना शुक्रवार की रात प्रकाश में आते ही पूरे प्रखंड क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। शनिवार की अलसुबह प्रखंड मुख्यालय समेत हरेक छोटे मोटे बाजारों व चौक-चौराहों पर लोग चाय की चुस्की के साथ शुक्रवार की रात में हुए सनसनीखेज घटनाक्रम पर चर्चा करने से बाज नहीं आ रहे थे। घटनाक्रम पर प्रकाश डालते हुए आपको बता दूं कि बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी लड्डन मियां के घर इसी विधानसभा क्षेत्र के लौवान गांव निवासी स्वर्गीय शेख कमरुद्दीन के बेटे राजा मियां की बारात सज धज कर शुक्रवार की देर शाम सिसवां गांव में आई हुई थी। भारी संख्या में शरातियों और बारातियों की उपस्थिति के बीच काफी हर्षोल्लास के साथ सज धज कर बारात बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी लड्डन मियां के दरवाजे पर जा लगी।इस दौरान बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र के कई नामी-गिरामी हस्ती, गणमान्य,प्रबुद्ध तथा कई समाजसेवी भी आयोजित बारात में शामिल हुए थे।सज धज कर दरवाजे पर बारात पहुंचने के बाद लड़की पक्ष के काजी तथा गवाहों ने लड़की से निकाह की इजाजत लेने के बाद निकाह वास्ते बने भव्य मंडप में आ पहुंचे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

WhatsApp Image 2021 11 13 at 10.06.48 AM

जहां गांव के खतीबो इमाम ने गवाहों के इकरारनामा के आधार पर निकाह के कार्यक्रम का समापन किया।बताया जाता है कि जैसे ही निकाह का कार्यक्रम का समापन हुआ, वैसे ही बारात में हर्ष फायरिंग होने लगी। इस दौरान दो लोगों को गोली लग गई तथा बारात में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। घटना के बाद आनन-फानन में दुल्हन तथा दूल्हा पक्ष के दर्जनों लोगों ने शुक्रवार की रात दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए एक महंगी कार से सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया।जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रजनीश ठाकुर ने एक घायल को मृत घोषित कर दिया।जबकि डॉ रजनीश ठाकुर द्वारा दूसरा घायल का इलाज शुरू किया गया।इस दौरान शुक्रवार की रात देखते ही देखते सदर अस्पताल परिसर में सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में परिजनों के हृदय विदारक चित्कार से माहौल और गमगीन होते चला जा रहा था।

WhatsApp Image 2021 11 13 at 10.06.49 AM

उधर घटना की सूचना जैसे ही पुलिस जगत के आला अधिकारी को मिली तो वरीय पुलिस पदाधिकारी के दिशा निर्देश के आलोक में नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर श्री जयप्रकाश पंडित को सदर अस्पताल भेजा गया।पुलिस टीम सदर अस्पताल परिसर में विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर देर रात तक कैंप की हुई थी।मृतक की पहचान झारखंड के गोलमुरी (जमशेदपुर)थाना अंतर्गत एसएम फारूक के 26 वर्षीय पुत्र एसएम राकिफ उर्फ फैजी के रूप में की गई है तथा घायल सिवान नगर थाना क्षेत्र के पुरानी किला मोहल्ला निवासी साहब अली के 25 वर्षीय पुत्र कुर्बान अली हैं।सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रजनीश ठाकुर ने बताया कि मृतक एसएम राकिफ उर्फ फैजी के पेट के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी, जबकि घायल कुर्बान अली के लेफ्ट हैंड के कानी उंगली के नजदीक से गोली आर पार हो गई थी।घायल कुर्बान अली को प्राथमिक उपचार के बाद परिजनों के परामर्श के अनुसार बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।उधर काफी रात हो जाने की वजह से सदर अस्पताल प्रशासन ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम जिला पदाधिकारी के दिशा निर्देश के आलोक में चिकित्सकों की एक टीम गठित कर किया।

WhatsApp Image 2021 11 13 at 10.06.47 AM

पोस्टमार्टम की कार्रवाई मध्य रात्रि तक चली।उधर सदर अस्पताल परिसर में शुक्रवार की देर रात परिजनों द्वारा एक लिखित आवेदन नगर इंस्पेक्टर श्री जयप्रकाश पंडित को सौंपा गया है। आवेदन में परिजनों ने यह उल्लेख किया है कि कुर्बान अली तथा एसएम राकिफ उर्फ फैजी को दो अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी। जिससे दोनों सदीद तौर पर जख्मी हो गए। आनन-फानन में दोनों को प्राथमिक उपचार हेतु सिवान सदर अस्पताल ले जाया जा रहा था कि तब तक एसएम राकिफ उर्फ फैजी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।घटना को अंजाम देने के बाद दोनों अपराधी अंधेरी रात होने की वजह से आसानी से भाग निकले।उधर उक्त घटना को लेकर क्षेत्रों में तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म है।लोग जितनी मुंह उतनी बातें करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। इस संदर्भ में बड़हरिया थानाध्यक्ष श्री प्रवीण प्रभाकर ने कहा कि शुक्रवार की रात उन्हें सूचना प्राप्त हुई थी कि सिसवां गांव में आयोजित बारात में दो लोगों को गोली लगी हुई है।

WhatsApp Image 2021 11 13 at 10.07.14 AM

घटना की जानकारी मिलते ही वे तुरंत सशस्त्र बलों के साथ घटना के सत्यापन तथा कार्रवाई हेतु निकले। लेकिन दोनों घायलों का जांच उपरांत के बाद पता चला कि इलाज हेतु सदर अस्पताल चले गए हैं।बाद में उन्हें नगर इंस्पेक्टर महोदय द्वारा आवेदन प्राप्त होने के बाद जानकारी दी गई।नगर थाने में प्राप्त आवेदन को लाने के लिए रविवार की अलसुबह थाने में पदस्थापित चौकीदार को भेजा गया है।आवेदन प्राप्त होते ही प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया जाएगा।पारदर्शितापूर्वक अनुसंधान में घटना में शामिल लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।बहरहाल, चाहे जो भी हो, अपने कर्तव्य के प्रति तत्पर पुलिस प्राथमिकी के पूर्व ही घटना के नजदीक तक जा पहुंची है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here