छपरा: एटीएम सुरक्षा की खुली पोल, अब तक चोरी में पुलिस के हाथ खाली

0

छपरा: मशरक थाना क्षेत्र के डुमरसन बाजार अवस्थित इंडिया वन के एटीएम में बीते तीन दिनों पहले चोरी का उद्भेदन करना मशरक थाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। घटना के तीन दिन बाद भी मशरक थाना पुलिस घटना की जांच-पड़ताल तों छोड़िए चोरी की घटना की प्राथमिकी तक दर्ज नहीं कर पाई है वही घटना कैसे हुईं कितने अपराधी इसमें संलिप्त हैं यह भी पता नहीं कर पाई हैं। साथ ही इतनी बड़ी घटना ने मशरक थाना पुलिस की साख पर बट्टा लगा दिया है। इतने बड़े प्रकरण में इंडिया वन एटीएम प्रबंधक और पुलिस पेट्रोलिंग टीम की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है जानकारी हो कि डुमरसन बाजार में मुकेश कुमार गुप्ता के मकान में स्थित इंडिया वन एटीएम से अज्ञात चोरों ने मशीन को गैस कटर से काट बारह लाख उन्नीस हजार एक सौ रुपये की उड़ा लिए है।बताते चलें कि एटीएम के लिए चौकीदार को सुरक्षा के लिए लगाया जाता है। वहीं एटीएम प्रबंधन की ओर से सुरक्षा कर्मी की तैनाती नहीं की गई थी। आरंभ से ही आसपास के लोगों ने बताया कि कभी भी एटीएम की सुरक्षा को लेकर कोई विशेष प्रबंध नहीं किया गया है। वही स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस गश्ती दल को बालू के ओवरलोड ट्रकों से अवैध वसूली करने से फुर्सत नहीं है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

एटीएम की सुरक्षा का सुध लेने को एटीएम प्रबंधक अधिकारीयों ने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया हैं। चोरी की सूचना के बावजूद तीन दिनों तक बैंक के अधिकारी द्वारा आवेदन देने में आगे पीछे करना बड़े गड़बड़ी का सकेत हैं।वही ग्रामीण इलाके में बिना गार्ड के एटीएम में मोटी रकम रखना प्रबंथक की लापरवाही दिख रही है वही सूत्र बताते हैं कि ग्रामीण इलाके में अवस्थित एटीएम का लेन-देन कम था पर एटीएम प्रबंधक ने एटीएम में लाखों रूपए रहने के बावजूद मोटी रकम को लोड कर दिया जहां कोई सुरक्षा नहीं रखी गई थी वही मकान मालिक के द्वारा एटीएम में सिर्फ शटर गिरा देना ताला बंद नही करना बड़ी लापरवाही हैं लिहाजा पुलिस को भी जांच में बहुत सारे दिक्कतो का सामान करना पड़ रहा है ।

इतना ही नहीं बैंक की ओर से लुटी गई रकम की भी घटना के समय क्लियर नहीं की गई। मामले में मढ़ौरा डीएसपी इंद्रजीत बैठा से जानकारी ली गई तों उन्होंने बताया कि एटीएम को गैस कटर से काट चोरी करने के मामले का उद्भेदन करने के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है कुछ लोगों को चिंहित किया गया है वही अनुसंधान में नयी तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।