छपरा: ग्राम पंचायत को प्रदत्त अधिकारों का अवहेलना के विरुद्ध एकजुट होंगे सारण के मुखिया

0

छपरा: ग्राम पंचायतों को प्रदत अधिकारों में प्रखंड स्तरीय कुछ पदाधिकारियों कर्मचारियों द्वारा की जा रही मनमानी के विरुद्ध जिले के मुखिया एवं उनके कार्यकारिणी सदस्य काफी नाराज चल रहे हैं। प्रखंड के इसुआपुर गरखा एवं डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम ऑफिसर की नासमझी से जिले में मानव दिवस सृजन नहीं हो पा रहा है सभी योजनाएं बाधित है। उक्त बातें मुखिया संघ के जिला अध्यक्ष मिथिलेश कुमार राय ने कही उन्होंने कहा कि नासमझ अधिकारियों के कारण ग्राम सभा का महत्व और औचित्य निराधार हो गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

मनरेगा गाइडलाइन के विरुद्ध अपने कर्मचारियों से काम कराने पर मजबूर करते हैं यह लोग। उन्होंने कहा कि समय रहते वे लोग अगर नहीं समझे तो चरणबद्ध तरीके से पंचायत को प्रदत्त अधिकारों पर कुठाराघात करने वाले वैसे दोषियों के विरुद्ध सरकार को भी हम लोग संज्ञान में देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उप विकास आयुक्त सारण यथाशीघ्र इन सभी समस्याओं पर संज्ञान ले ताकि कनीय अधिकारी द्वारा की जा रही मनमानी पर अंकुश लग सके।

श्री राय ने बताया कि जिला के सभी मुखिया आज जिला परिषद कार्यालय प्रांगण में एकत्रित होंगे और उनकी हर समस्याओं पर विचार किया जाएगा। उसके बाद एक शिष्टमंडल जिले के अधिकारियों से मिलकर अपनी बातों को रखने का काम करेगा। श्री राय ने बताया कि मनरेगा कानून की अवहेलना करने वाले दोषियों पर भी हम लोग कार्रवाई की मांग सरकार से करेंगे।