छपरा: जिस सांप को पाला उसी ने डंसा, रक्षाबंधन के दिन भाई की मौत, बहन से सांप को बंधवाई राखी, विषधर ने भाई की ले ली जान

0

छपरा: बिहार के सारण जिले में रक्षाबंधन के दिन ही बहन की आंखों के सामने सांप ने भाई को डंस लिया और कुछ घंटों के बाद ही भाई की मौत हो गई। सबसे अजीब बात यह है कि जिस युवक की सांप के काटने से मौत हुई है, वो पिछले कई सालों से सांप के द्वारा डंसे गए लोगों की जान बचा चुका था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

प्राप्त जानकारी के अनुसार मांझी थाना के शीतलपुर का निवासी मनमोहन उर्फ भूअर (25 वर्ष) पिछले कई वर्षों से सांपों के साथ रहता था। गांव के यदि किसी व्यक्ति को सांप डंस से तो लोग मनमोहन के पास पहुंच जाते थे। मनमोहन भी सर्प दंश से पीड़ित को जड़ी-बूटी की मदद से ठीक कर देता था। लेकिन मनमोहन को क्या पता था कि जिस सांप को वह सालों से पाल रखा था वही उसका काल बन जाएगा।

रविवार को मनमोहन अपनी बहन के पा सांप को लेकर पहुंचा। मनमोहन के कहने पर उसकी बहनों ने सांप को राखी बांधी। मनमोहन ने अपने हाथों में सांपों की पूछ पकड़कर उसके साथ खेल रहा था। तभी अचानक एक सांप ने मनमोहन के पैर में काट लिया। कुछ घंटों के बाद ही मनमोहन की मौत हो गई।

गांव में मनमोहन को सांपों का सच्चा मित्र व उसके ऊपर दैवीय चमत्कार की बात मानकर लोग उसे बहुत ही सम्मान की नजर से देखते थे। सांप काटने के बाद लोग उसे आदर सहित बुलाते थे और जड़ी बूटी की मदद से पीड़ित व्यक्ति को ठीक कर देता था। मनमोहन की मौत की खबर लोगों के गले नहीं उतर रही है। मनमोहन की मौत से मांझी व एकमा और आसपास के लोग स्तब्ध हैं।