बड़ी खबर ! देश में अब तक 447 लोगों में दिखा वैक्सीन का साइड इफेक्ट

0

नई दिल्ली : शनिवार 16 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री ने दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की जिसके बाद से देश के कोरोना वॉरियर्स को टीका लगाये जाने की शुरुआत बड़े जोश के साथ की गई। लेकिन अब टीकाकरण को लेकर थोड़ा परेशान करने वाली खबर आ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कोरोना वैक्सीन लेने के बाद अब तक कुल 447 लोगों पर साइड इफेक्ट देखने को मिला है। इनमें से तीन लोगों को अस्पताल में एडमिट किया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

कोरोना से युद्ध जीतने के लिए देश में टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। कोरोना वैक्सीन के पहले चरण में 3 करोड़ कोरोना योद्धाओं को सबसे पहले वैक्सीन दी जा रही है। देश में कोरोना वायरस वैक्सीन 16 जनवरी से लोगों को दिए जाने के बाद कुछ इलाकों से इसके साइड इफेक्ट की खबरें आ रही थीं।

रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक संवाददाता सम्मेलन कर इसकी जानकारी दी और कहा है कि कोरोना वायरस टीकाकरण दिए जाने के बाद 16 और 17 जनवरी को 447 एइएफआई (एडवर्स इवेंट फॉलोइंग इम्युनाइजेशन) रिपोर्ट किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर मनोहर अगनानी ने बताया कि अधिकांश मामलों में इसका साइड इफेक्ट मामूली स्तर का था।

बता दें कि कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद कई लोगों में वैक्सीन का साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है। दिल्ली के 52 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने के बाद परेशानी हुई है। वैक्सीन लेने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में किसी को एलर्जी की तकलीफ हुई थी तो कुछ ने बताया है कि वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें घबराहट होने लगी। दिल्ली में जिन 52 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगवाने के बाद दिक्कत हुई है उनमें से एक वर्कर को AEFI सेंटर में भर्ती कराना पड़ा।

श्रोत – moneycontrol