पुलिस की कार्यशैली के विरुद्ध मैरवा थाने के समक्ष प्रदर्शन

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
पुलिस की वर्तमान कार्यशैली से नाराज भाकपा माले ने बुधवार को मैरवा थाने के समक्ष प्रदर्शन किया। दो घंटे तक थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारे लगाए। प्रदर्शन को देखते हुए वज्र वाहन बुलाया गया था। आसपास के थाने से काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती गई थी। प्रदर्शनकारी मैरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज करने में आनाकानी किए जाने, दोषी को बचाने और निर्दोष के विरुद्ध कार्रवाई करने समेत कई आरोप लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने अंचलाधिकारी दिव्यराज गणेश और आरक्षी निरीक्षक मनीष कुमार को मांग पत्र सौंप कर वर्तमान थानाध्यक्ष के तबादले की मांग भी की। एक सप्ताह के अंदर मांग पत्र के अनुरूप कार्रवाई नहीं किए जाने पर एक बार फिर प्रदर्शन की चेतावनी दी गई। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अशोक प्रजापति ने कहा कि दोषी को बचाया जा रहा है और निर्दोष को झूठे मुकदमे में फंसाया जा रहा है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

क्षेत्र में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। बाइक चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। शराब माफिया सक्रिय हैं।मैरवा प्रखंड सचिव मुकेश कुशवाहा और जिला पार्षद उपेंद्र साह ने थानाध्यक्ष पर मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कहीं मारपीट होती है और जब पीड़ित व्यक्ति न्याय के लिए आवेदन लेकर थाना पहुंचता है तो उस व्यक्ति को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है। उन्होंने अपने इस दावे के पक्ष में कई उदाहरण दिए। उन्होंने कहा कि मुड़ियारी में सामंती ताकतों द्वारा अनुसूचित जाति की महिला का बाल काटकर और निर्वस्त्र कर पिटाई की घटना में दोषी की अब तक गिरफ्तारी नहीं हुई।

उस महिला पर केस उठाने का दबाव बनाया जा रहा है। मांग पत्र सौंपे जाने के दौरान प्रदर्शनकारियों से वार्ता करते हुए आरक्षी निरीक्षक मनीष कुमार ने कहा कि मांग पत्र को वरीय अधिकारियों को भेजा जाएगा। कार्यक्रम को जिला पार्षद सोहिला गुप्ता, योगेंद्र कुशवाहा, जयराम यादव, मो. इशहाक अंसारी, जिसू अंसारी, मुखिया अजय चौहान, बृजेश राम, श्रीकांत यादव, सरपंच संदीप कानून आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर काफी संख्या में भाकपा माले कार्यकर्ता उपस्थित थे।