गोपालगंज: बिजली विभाग की लापरवाही से 12 घंटे में 3 लोगो की गई जान

0

गोपालगंज: जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से जहा महज 12 घंटे में 3 लोगो की जान चली गयी है। वही बावजूद इसके बिजली विभाग अपनी गलतियो से सबक लेने के लिए तैयार नहीं है। वही इस तीन मौत के बाद डीएम अरशद अजीज ने मामले की गंभीरता को लेते हुए जाँच के आदेश दे दिए है। दरअसल कल सिधवलिया, मांझागढ़ और कुचायकोट थानाक्षेत्र में हाई टेंशन की तार में चपेट में आने से 3 बेकसूर लोगो की जान चली गयी। सभी घटना हाई टेंशन तार 11 हजार केवी के तार की चपेट में आने से हुआ है। जानकारी के मुताबिक कल रविवार को सिधवलिया के 50 वर्षीय किसान की बिजली के करंट लगने से मौत हो गई। वही इस मौत के बाद घर में कोहराम मच गया है। घटना सिधवलिया थाना क्षेत्र के बिशुनपुर गांव की है। 50 वर्षीय मृतक का नाम वजीर अंसारी था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

वह सीधे बलिया के बिशुनपुर गांव का रहने वाला था। बताया जाता है कि वजीर अंसारी अपने घर में बिजली का काम कर रहा था। इसी दौरान वह 11 केवी के तार की चपेट में आ गया। जिससे बिजली का करंट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौत के बाद घर में कोहराम मच गया है। सिधवलिया के अलावा दूसरी घटना मांझागढ़ के साफापुर गाँव की है। जहा 6 वर्षीय मासूम 11 हजार केवी के तार की चपेट में आ गया। जिससे उसकी भी मौत हो गयी। बताया जाता है की मांझा थाना क्षेत्र के साफापुर दलित बस्ती में सुबह खेलने के दौरान टूटकर जमीन पर गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से एक 6 वर्षीय मासूम करंट की चपेट में आ गया। गंभीर हालत में परिवार के लोगों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई।

मृतक के परिजनों ने बताया की साफापुर दलित बस्ती के बनारस राम का 6 वर्षीय पुत्र आदित्य कुमार अपने घर के समीप ही खेल रहा था। खेलने के दौरान ही वह कई दिनों से टूट कर गिरे बिजली तार के संपर्क में आ गया। इस घटना में आदित्य कुमार बुरी तरह से झुलस गया। परिवार के सदस्यों ने गंभीर हालत में मासूम को इलाज के लिए मांझा अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई। घटना के बाद परिवार के लोगों व ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर तार की मरम्मत करने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। बता दे कि इसी दलित बस्ती में करीब छह माह पूर्व भी बिजली के तार की चपेट में आने से एक और युवक की भी मौत हो गई थी। वही तीसरी घटना कुचायकोट की है। जहा हाई टेंशन तार की चपेट में आने से अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी है। इस पुरे मामले को डीएम अरशद अजीज ने गंभीरता से लेते हुए लापरवाही बिजली कम्पनी के कर्मिओ के खिलाफ कारवाई की बात कही है। डीएम ने कहा की पुरे मामले की जाँच के आदेश दे दिए गए है।