गोपालगंज: जिले में अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा : सारण डीआइजी

0

डीआइजी को व्यवसायियों ने सौंपा ज्ञापन

गोपालगंज: जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को सारण डीआइजी मनु महाराज ने जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को अपराध पर अंकुश लगाने के साथ ही शराब तस्करी पर रोक लगाने का सख्त निर्देश दिया। थानाध्यक्षों के साथ बैठक करने के बाद डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि गोपालगंज जिले में कुछ आपराधिक घटनाएं पूर्व में भी हुई हैं। कुछ हाल के दिनों में हुई हैं। उन घटनाओं में संलिप्त अधिकांश अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुछ मामलों में अपराधी गिरफ्तार नहीं हो सके हैं। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि जिले में 24 घंटे के अंदर तीन लोगों की गोली मार कर हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो मामलों में आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

अन्य मामले में भी फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी थाना प्रभारी को सख्त हिदायत दी गई कि किसी भी हाल में शराब तस्करी पर लगाम लगाना है। इसके साथ ही जिले में अपराध करने तथा अपराधियों को सरंक्षण देने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजना है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में एसपी आनंद कुमार, एसडीपीओ नरेश पासवान, हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार, सहित सभी थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

वही जिले में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर शहर के व्यवसायियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर सारण डीआइजी मनु महाराज को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान व्यवसायी परमात्मा सिंह ने डीआइजी को बताया कि जिले में अपराध बढ़ने के कारण व्यवसाय करने में काफी परेशानी हो रही है। पहले ऐसा नहीं था। कुछ माह से जिले में आपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं। व्यवसायियों की बातों को सुनने के बाद डीआइजी ने कहा कि जिले के सभी व्यवसायी वर्ग के लोगों को मेरा संदेश है कि निर्भय होकर अपना व्यवसाय करें। कहीं किसी प्रकार की अगर समस्या आती है तो मुझे फोन कर जानकारी तुरंत दें।