गोपालगंज: बिजली चोरी में 5 पर प्राथमिकी, 211 बकायेदारों का कटा बिजली कनेक्शन

0

गोपालगंज: बिजली बिल का भुगतान नही करने वाले उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग की सख्ती  तेज होते जा रही है। इस कड़ी में शुक्रवार को गोपालगंज बिजली प्रमंडल के अन्तर्गत सभी अभियंताओ द्वारा चलाये गये सघन जांच अभियान में बकायेदारों पर बड़ी कार्रवाई की गई। इस दौरान गोपालगंज प्रमंडल में 5 व्यक्तियों पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गई है जिनमे थावे बेदू टोला में एक, गोपालगंज के बंसदीला में 3, बरौली शहरी क्षैत्र के एक उपभोक्ता है। इन उपभोक्ताओं का बिजली बिल बकाया रहने पर विद्युत संबंध विच्छेदित किया गया था परंतु इनके द्वारा बिना बिजली बिल भुगतान किए अवैध रूप से पोल से लाइन जोड़ लिया गया था। साथ ही 208 बिजली बिल बकायेदारों का कनेक्शन काटा गया है। कंपनी द्वारा लगातार नोटिस वितरण, डोर-टू-डोर मीटर जाँच, बिजली बिल बकायेदारों का कनेक्शन काटने, सर्टिफिकेट केस करने का कार्रवाई हो रही है । शत प्रतिशत बिलिंग और सभी उपभोक्ताओं से विपत्र की राशि जमा कराने हेतु सभी अभियंताओ, फ्रेंचाइजी और मीटर रीडरों को निर्देशित किया गया है। ऐसे उपभोक्ताओं की सूची बनाई गई है जिन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष और इस वर्ष अभी तक एक बार भी भुगतान नही किया है और उनसे वसूली हेतु कठोर कार्रवाई की जा रही है। ऐसे लगभग 58000 उपभोक्ता है जिन्होंने अप्रैल 2021 से एक बार भी भुगतान नहीं किया है। वही 2 हजार से ऊपर, 10 हजार से ऊपर और 50 हजार से ऊपर के बकायेदारों को भी कैटेगरी वाइज चिन्हित किया गया है औऱ उन्हें भुगतान हेतु सूचित किया जा रहा है तथा कनेक्शन काटने की कार्रवाई जारी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

गोपालगंज प्रमंडल में काटे गए 208 बकायेदारों के कनेक्शन:

बरौली और गोपालगंज अवर प्रमंडल क्षेत्र में बिजली कंपनी द्वारा चलाये गए अभियान में बरौली के बतरदेह, माधोपुर, हसनपुर, सलेमपुर 35, सिधवलिया के लोहीजिरा में 25, बैकुंठपुर के सिरसा मानपुर में 18, मांझा के गौसिया ,आदमपुर में 52, थावे के विदेशी टोला , फतहा में 10, गोपालगंज के पथरा , बगहा में 35 बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया गया। गोपालगंज शहरी क्षेत्र में 19 एवं बरौली शहरी क्षेत्र में 14 बड़े बकायेदारों का लाइन काटा गया है। इस महीने की कार्रवाई में अभी तक गोपालगंज प्रमंडल में 930 कनेक्शन काटे जा चुके है।

4553 को दिया जा चुका है नोटिस:

इस महीने में अभी तक गोपालगंज और बरौली सबडिवीजन में क्रमशः 2073 व 2480 बकायेदारों को लाइन काटने हेतु नोटिस दिया जा चुका है।

58000 उपभोक्ताओं ने नही किया है पिछले वर्ष से भुगतान:

गोपालगंज विद्युत प्रमंडल के ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 58000 उपभोक्ताओं ने अप्रैल 2021 से एक बार भी भुगतान नही किया है। ऐसे उपभोक्ताओं के घर घर जाकर फ्रेंचाइजी एवं बिजली कर्मी बिल भुगतान करने हेतु आवश्यक करवाई कर रहे है। जिनके द्वारा भुगतान नही किया जा रहा है उनका लाइन काटा जा रहा है।