गोपालगंज: हेलमेट मैन बनकर लोगों “जिन्दगी” की रक्षा करने वाले शाहिद अब कोरोना से बचाव के प्रति कर रहे जागरूक

0
  • गोपालगंज में हेलमेट मैन के नाम से मशहूर है शाहिद इमाम
  • कोरोना से बचाव व टीकाकरण के प्रति कर रहे सामुदाय को जागरूक
  • कोविड के खिलाफ एकजुट हो युवा

गोपालगंज: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से जिले में बढ़ने लगा है। इससे बचाव के लिए टीकाकरण अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है। साथ ही नियमों का पालन करने के लिए आमजनों को स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के द्वारा जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में आम लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए जागरूक करना अत्यंत आवश्यक है. यद्यपि, इसको लेकर स्वास्थ विभाग व जिला प्रशासन प्रयास भी कर रहा है। सरकार के अलावा समाज के अलग-अलग वर्ग के लोग भी अलग-अलग माध्यमों से लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से सावधान कर रहे हैं और लोगों को इससे बचने के लिए सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। गोपालगंज जिले में हेलमेट मैन के नाम से मशहूर शाहिद इमाम अब कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आमजनों को जागरूक कर रहें है। वीडियो के माध्यम से शाहिद इमाम ने मास्क का उपयोग, शारीरिक दूरी का पालन, साफ-सफाई जैसे नियमों का पालन करने की अपील की है। शाहिद इमाम ने कहा है कि कोरोना को हराने की कोशिश पिछले साल से ही शुरू हुयी थी, जो अभी तक जारी है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले फ़िर से बढ़ने भी लगे हैं। इसलिए कोरोना को दूर भगाने के लिए अब हमें और आपको मिलकर आगे आना होगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

अपनी जिम्मेदारी को समझें, टीकाकरण जरूर कराएं

हेलमेट मैन शाहिद इमाम ने अपील करते हुए कहा कि देश में कोरोना का टीका बनने के बाद ही हम कोरोना के खिलाफ़ आधी लड़ाई तो जीत चुके हैं। लेकिन पूरी लड़ाई जीतने के लिए बिना संकोच किए सबको टीका भी लगाना होगा। 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बिना कोई देर किए कोविड का टीका जरुर लगायें। याद रखें यह टीका सिर्फ आपको ही कोरोना से नहीं बचाएगा, बल्कि आपके परिवार, समाज, जिला, राज्य एवं देश को भी सुरक्षित रखेगा। मैं इस मुहिम में ख़ुद को ज़िम्मेदार समझता हूं। आप भी ज़िम्मेदार बने और कोविड का टीका मानव हित में जरुर लगाएं।

सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाकर बचा चुके है कई जिन्दगी

शाहिद इमाम के एक मित्र की मौत सड़क दुघर्टना में उनके आंखों के सामने हो गया था। तब से लेकर अब तक वह लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रहे है। उनका स्लोगन ‘सेफ ड्राइव, सेफ अराइव’ जिले में काफी चर्चित भी रहा है। वह हजारों हेलमेट नि:शुल्क वितरण कर चुके है। इस कार्य के लिए जिलापदाधिकारी के द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया गया है। पूरे जिले के लोग शाहिद इमाम को हेलमेट मैन के नाम से जानते है।