गोपालगंज: यूपी से गोपालगंज आ रहे ट्रक से करोड़ों रुपए के कछुआ बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

0

गोपालगंज: जिला के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहन एनएच 28 पर वाहन जांच के दौरान पुलिस ने उत्तर प्रदेश से आ रहे एक आलू लदे ट्रक से 1964 कछुआ बरामद किया। जिसमें से 261 कछुए की मौत हो चुकी थी। इस दौरान पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। बरामद किए गए कछुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से कोलकाता ले जाए जा रहे थे। पुलिस ने बरामद कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

करोड़ों में है कछुओं की कीमत

काफी संख्या में कछुआ बरामद किए जाने के बाद कुचायकोट थाना में सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि कुचायकोट थाना के थानाध्यक्ष अश्विनी तिवारी थाना के अवर निरीक्षक गोरख प्रसाद,, अवर निरीक्षक पप्पू कुमार तथा राकेश कुमार के साथ बलथरी चेक पोस्ट के समीप एनएच 28 पर वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे। इसी दौरान उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रहे आलू लदे एक डीसीएम ट्रक को रोककर पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें भारी संख्या में कछुए बरामद किए गए। पुलिस ने ट्रक से कछुए उतरवाकर गिनती कराई तो कुल 1946 को कछुए पाए गए । जिनमें 261 कछुओं की मौत हो गई थी। बाजार में बरामद कछुओं की कीमत दो करोड़ों रुपये से अधिक बताई जाती है।

कोलकाता के हैं तस्‍कर

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपित कोलकाता के 24 परगना जिले के बनगांव गांव निवासी विधान बैरागी तथा रंजीत कुमार हैं। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि कछुए लखनऊ से कोलकाता ले जाए जा रहे थे। एसडीपीओ ने बताया कि बरामद किए गए कछुओं को वन विभाग को सौंप दिया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पूछताछ करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।