हरियाणा के SSP की कार से बिहार में भारी मात्रा में शराब बरामद…. पुलिस भी हैरान….

0

अरवल में एनएच 139 पर वलिदाद कब्रिस्तान के समीप शुक्रवार की देर रात दुर्घटनाग्रस्‍त एक कार से पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की। कार सवार लोग घटनास्थल से फरार थे। दुर्घटनाग्रस्‍त स्विफ्ट ड‍िजायर कार (HR30 K 0111) से कुल 310 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी थी। चौंकाने वाली बात यह है कि गाड़ी का जो नंबर है, वह हर‍ियाणा के एसएसपी के नाम से रजिस्‍टर्ड है। हालांकि पुलिस का कहना है कि धंधेबाज कई तरह का पैंतरा अपनाते हैं। इसलिए जबतक पूरी जांच नहीं होती, कुछ भी कहना संभव नहीं है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार रात औरंगाबाद की ओर से आ रही स्विफ्ट कार वलिदाद कब्रिस्तान के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। आसपास के लोग जबतक घटनास्‍थल पर पहुंचते, कार सवार लोग फरार हो गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मेहंदिया थाने की पुलिस की रात्रि गश्ती की टीम वालिदाद कब्रिस्तान के पास पहुंची। दुर्घटनाग्रस्‍त कार का मुआयना किया तो पुलिस वाले दंग रह गए। उसमें शराब के कार्टन लदे थे। इसके बाद पुलिस उसे जब्‍त कर थाने ले आई। कार में से अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

पुलिस जब्त कार का कागजात खंगाल रही है। शराब बरामदगी मामले में वाहन मालिक के विरुद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। थानाध्‍यक्ष ने बताया कि गाड़ी के नंबर का रजिस्‍ट्रेशन हरियाणा के पलवल एसएसपी के नाम से है। यह एक एप पर जांच करने पर यह पता चला है। संभव है कि धंधेबाज ने नंबर चिपका दिया होगा। गाड़ी मालिक और अज्ञात चालक पर प्राथमिकी दर्ज की गई। पूरी जांच के बाद सच्‍चाई स्‍पष्‍ट हो पाएगी।

ये जानकारी मिलने के बाद अरवल पुलिस सकते में है. बिहार में हरिय़ाणा से बड़े पैमाने पर शराब आने की बात जगजाहिर है. बिहार पुलिस ने हरिय़ाणा से कई शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. लेकिन अब एसएसपी की गाड़ी से ही शराब की तस्करी होने की बात सामने आने के बाद पुलिस हैरान है. अऱवल पुलिस ने इस मामले की जानकारी बिहार के पुलिस मुख्यालय को दी है. वहां से मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी है।