लोकआस्था का महापर्व छठ: सीएम नीतीश ने दिया अर्घ्य, पटना के छठ घाटों का लिया जायजा, कहा- इस बार मन बहुत प्रसन्न है

0

पटना: लोकआस्था के महापर्व छठ के तीसरे दिन बुधवार को अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया गया. इस दौरान पटना के तमाम, गंगा घाटों, पार्कों, घर के छतों पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही. इस बार खासकर पटना के गंगा घाटों पर काफी संख्या में छठ व्रती जुटे और भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने भी अपने आवास पर परिवार संग सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया. इसके बाद सीएम नीतीश पटना के विभिन्न छठ घाटों का जायजा लेने निकल गए. इस दौरान नीतीश कुमार अपने मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और अन्य नेताओं संग तमाम छठ घाटों का भ्रमण किया और कहा कि इस बार मन बहुत प्रसन्न है. सीएम ने घाटों का भ्रमण करने के बाद मीडिया से बात करते हुये कहा कि हमें काफी प्रसन्नता है, इस बार बड़ी संख्या में लोगों ने छठ व्रत किया है. कोरोना की वजह से पिछले साल हम लोग नहीं आ पाए थे. इस बार बड़ी संख्या में लोग छठ घाटों पर आए हैं. हमलोगों ने तीन बार घाटों पर जाकर तैयारियों को देखा. प्रशासन की ओर से व्रतियों के लिए बेहतर व्यवस्था की गयी है. हम बिहार के साथ पूरे देश के लोगों को छठ पर्व पर शुभकामनाएं देते हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कई दिनों से लगातार छठ पूजा की तैयारियों का जायजा ले रहे थे. इससे पहले भी उन्होंने पटना में गंगा घाटों का तीन बार जायजा लिया था और दीपावली तक सभी छठ घाटों को तैयार करने का निर्देश भी दिया था. आज लोकआस्था के महापर्व छठ पूजा के तीसरे दिन अपने आवास एक अणे मार्ग में अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के बाद सीएम नीतीश सीधे पटना के नासरीगंज घाट पहुंचे, जहां से उन्होंने दानापुर घाट से लेकर कंगन घाट तक गंगा नदी के किनारे भगवान भास्कर का ध्यान कर रहे श्रद्धालुओं का अभिवादन किया.

सीएम नीतीश हर साल लेते हैं जायजा

सीएम नीतीश कुमार हर साल छठ पूजा के अवसर पर इसी तरह गंगा घाटों का जायजा लेते रहे हैं. हालांकि, कोरोना के कारण पिछली बार वह नहीं आ सके थे. लेकिन, इस बार सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा बड़े पैमाने पर तैयारी की गई थी और इन तैयारियों की नीतीश कुमार ने भी सराहना की है. इस दौरान नीतीश कुमार कुमार के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव, पटना की मेयर सीता साहू, मुख्य सचिव, डीजीपी सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

सीएम ने परिवार संग घर पर दिया अर्घ्य

सीएम नीतीश कुमार ने आज अपने सरकारी आवास 1 अणे मार्ग में अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. इस दौरान उनके परिवार के दूसरे लोग भी साथ वहां मौजूद रहे और सूर्य भगवान को अर्घ्य देते नजर आएं. सीएम आवास में छठ पूजा को लेकर विशेष इंतजाम किया गया है.

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here