पटना के भिखना पहाड़ी में छात्रों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर….खदेड़ रही पुलिस….कई जिलों में प्रदर्शन…

0

पटना: रेलवे भर्ती बोर्ड के एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगा बिहार के विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों का आंदोलन दूसरे दिन भी जारी है. मंगलवार को नालंदा, नवादा, बक्सर, आरा और मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में कैंडिडेट रेलवे ट्रैक पर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगहों पर छात्रों का प्रदर्शन हिंसक भी हुआ. नवादा में पुलिस पर रोड़ेबाजी की गई और मेंटेनेंस ट्रेन में आग लगा दी गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

अब पटना से बड़ी खबर सामने आयी है. एनटीपीसी की परीक्षा में धांधली को लेकर भिखना पड़ाही में छात्रों का हंगामा हो रहा है. मेन रोड जाम कर छात्र हंगामा कर रहे हैं. इसी बीच पटना पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हुई है. उग्र छात्रों ने पुलिस पर कर दिया जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. लाठीचार्ज के बाद घटनास्थल पर स्थिति तनावपूर्व बनी हुई है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस खदेड़ कर भगा रही है।

इससे पहले सीतामढ़ी में छात्रों ने जमकर बवाल काटा. पुलिस समझाने गई तो उनपर पथराव कर दिया. छात्रों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने 25 राउंड फायरिंग की. वहीं इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. वहीं बक्सर में भी उग्र छात्रों का प्रदर्शन जारी है. 3 घंटे तक छात्रों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. मौके पर बड़ी संख्या पुलिस फोर्स तैनात है. जबकि फतुहा रेलवे स्टेशन पर छात्रों का हंगामा जारी है. रेलवे ट्रैक पर छात्र जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. हंगामा के कारण ट्रेन परिचालन प्रभावित है।

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने खान सर और उनके कोचिंग समेत कई कोचिंग संस्थानों पर FIR दर्ज करने की बात कही है. कल राजेंद्र नगर टर्मिनल को करीब 5 से 6 घंटे तक रेलवे के छात्रों ने जाम किया था. जिसके बाद पटना के डीएम ने कहा कि हम लोग विधि व्यवस्था बनाने की कोशिश लगातार कर रहे हैं. कई कोचिंग संस्थानों पर एफआईआर दर्ज किया जा रहा है. पटना डीएम ने कहा जो भी छात्रों को आक्रोशित करेगा. उस पर कार्यवाही होगी।

बता दें की छात्रों ने आरोप लगाया है कि रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में जो बदलाव किया गया है, वह सही नहीं है. छात्रों ने बताया कि फरवरी 2019 में उन्होंने फॉर्म भरा था. रेलवे की तरफ से सितंबर 2019 में परीक्षा लेने की बात भी कही गई थी, लेकिन तय समय पर परीक्षा नहीं हुई. तब डिपार्टमेंट ने दिसंबर 2021 में आश्वस्त किया था कि सीबीटी की परीक्षा 23 फरवरी 2022 से शुरू होगी. अब अचानक रेलवे ने सोमवार को नोटिस जारी कर कहा है कि ग्रुप डी की परीक्षा एक नहीं, बल्कि दो एग्जाम के तहत ली जाएंगी।