सारण में दहेज में कार नहीं मिलने पर गर्भवती महिला को मारपीट कर घर से निकाला

0

छपरा: जिले के मशरक थाना क्षेत्र के हरपुरजान गांव निवासी उमेश तिवारी की विवाहिता गर्भवती पुत्री नमिका देवी ने दहेज में कार की मांग पूरी नहीं करने पर मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए पति सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सात महीने की गर्भवती विवाहिता महिला नमिता देवी ने अपनी मां के साथ रविवार को मशरक थाना परिसर पहुंच थानाध्यक्ष राजेश कुमार को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी शादी करीब आठ महीने पूर्व गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सिरसा पुरानी टोला गांव निवासी संतोष पाण्डेय के पुत्र राजा कुमार पांडेय से हुई थी।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

उसके पिता ने शादी में अपने सामर्थ के अनुसार दान दहेज में उपहार स्वरूप नगदी,बाइक और जेवर वगैरह दिया गया था। लेकिन दिए दान दहेज से उसके ससुराल पक्ष के लोग संतुष्ट नही थे।अतिरिक्त दहेज के रूप में उसके पति सहित ससुराल पक्ष के लोग एक कार की मांग करने लगे तथा मांग पूरी न होने पर पति व ससुराल जन उसको शारीरिक व मानसिक यातना देते हुए मारपीट करने लगे।वही इसी दौरान आज वह सात महीने की गर्भवती हो गई हैं। थानाध्यक्ष को दिए प्रार्थना पत्र में विवाहिता का कहना है कि कार की मांग पूरी न होने से उसके ससुराल जन उसे शादी के बाद ही प्रतारित और मारपीट करने लगें मैंने बताया कि मेरे पिता ने शादी में कर्ज लेकर दहेज में सामान दिया अब उनकी सामर्थ्य कार देने की नही है

जिस पर उसे बराबर मार पीट कर प्रताड़ित करते थे वही दहेज में कार को लेकर पति समेत सास,ससुर,,देवर,गोतनी,ननद ने लोहे के रड से मारपीट कर घायल कर घर से निकाल दिया जिससे वह अपने मायके मां के पास चली आई। विवाहिता ने थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र देकर पति सहित ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मामले प्राथमिक दर्ज कराई है। थाना पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।