जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव को बताया नौवीं फेल, पूछा- इतना ज्ञान कहां से लाते हो?

0

पटना : पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर उनके शैक्षणिक योग्यता को लेकर तंज कसा है. उन्होंने सवालिया अंदाज में पूछा कि आखिर नौवीं फेल होने के बावजूद भी वह मुद्दों पर सवाल पूछने के लिए ज्ञान कहां से लाते हैं? मांझी ने गुरुवार को तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा कि तेजस्वी बजट के दिन अर्थशास्त्री बन जाते हैं, ट्रैक्टर रैली के दिन किसान बन जाते हैं, बॉर्डर पर गोली चलने पर सेना विशेषज्ञ बन जाते हैं और इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह हत्या के खुलासे पर जांच अधिकारी बन जाते हैं.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

मांझी ने अपने ट्विटर हैंडल पर हमला जारी रखते हुए लिखा कि तेजस्वी नौवीं फेल होने के बावजूद भी इतना ज्ञान कहां से लेकर आते हैं. जो वह तमाम विषयों पर अपनी राय रखते हैं. जीतन राम मांझी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘बजट पर अर्थशास्त्री, ट्रैक्टर रैली पर किसान, बॉर्डर पर गोली चलने पर सेना विशेषज्ञ, रुपेश मामले का खुलासा होने पर जांच अधिकारी बन जाते हो. ऐ 9वीं फेल विपक्ष आप इतना ज्ञान कहां से लाते हो’.

बजट पर अर्थशास्त्री,
ट्रैक्टर रैली पर किसान,
बार्डर पर गोली चलने पर सेना विशेषज्ञ,
रूपेश मामले का खुलासा होने पर जाँच अधिकारी बन जाते हो,
ऐ नौंवी फेल विपक्ष आप एतना ज्ञान कहाँ से लाते हो?
बधाई हो @bihar_police

— Jitan Ram Manjhi (@jitanrmanjhi) February 4, 2021

दरअसल, बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड मामले में बिहार पुलिस के खुलासे को लेकर कई सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि इस हत्या में शामिल रसूखदार लोगों को बचाने के लिए पुलिस किसी को बलि का बकरा बनाएगी.

तेजस्वी यादव ने हत्याकांड के खुलासे पर सवाल खड़े करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि रूपेश हत्याकांड में मैंने आज से 15 दिन पहले कह दिया था नीतीश कुमार अपने नाक के बाल और आंखों के तारे को बचाने के लिए बकरा ढूंढ रहे हैं. आज बिहार पुलिस ने बकरा खोज ही लिया. यकीन मानिए ऐसी कहानी सी ग्रेड की किसी c ग्रेड की फिल्मों में भी नहीं मिलेगी. आपको पुलिस की कहानी जरूर सुननी चाहिए.