महाराजगंज में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जयंती के अवसर पर  किसान चौपाल का आयोजन

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती के अवसर पर नहर के किसान भवन परिसर में किसान चौपाल का आयोजन किया गया, जहां महाराजगंज प्रखंड तकनीकी प्रबंधक राम प्रताप सिंह सहायक प्रबंधक रामपाल सिंह कृषि समन्वयक तथा कृषि सलाहकार के अलावे सांसद प्रतिनिधि अवधेश पांण्डेय मौजूद रहे. कार्यक्रम का श्री गणेश पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया जहां संजय सिंह राजपूत, अमरजीत सिंह राहुल सिंह बीआईबी विजेंदर सिंह ने पुष्प अर्पित कर  वाजपेयी जी के नीतिगत पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया. कार्यक्रम में इलाके के सैकड़ों किसान मौजूद रहे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के कोने कोने से किसानों ने अपनी बातें प्रधानमंत्री के समक्ष कह रहे थे वहीं वर्तमान सरकार के कृषि नीतियों पर चर्चा करते हुए सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि विपक्ष के द्वारा किसानों के बीच यह भ्रम फैलाया गया है कि वर्तमान कृषि नीति से किसानों का अहित होगा, जबकि पूरे देश के किसानों ने जो अपनी बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष कही है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

kishan chupal 1 1

इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि वर्तमान कृषि नीति किसानों के हित के लिए है विपक्ष के द्वारा किसानों को झूठा झूठी बातें बता कर और कई तरह के अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल कर विश्व के मानचित्र पर भारत की मजबूती का लोहा मनवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कह रहे हैं वर्तमान में लागू कृषि कानून को गलत ठहरा कर लोगों में भ्रम फैला रहे हैं सांसद प्रतिनिधि ने कृषि कानून को देश के विकास में अहम योगदान बताया मौके पर राहुल सिंह ने कहा कि इससे कृषि कानून से देश के छोटे से लेकर बड़े किसानों को अधिक फायदे हो रहे हैं. मौके पर सजय सिंह राजपूत,अमरजीत सिह,दिलीप सिंह सहित सैकड़ो किसान मौजूद थे.

वही दुसरी और प्रखंड के पोखरा मंठिया गांव मे भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष दिलीप भारती अध्यक्षता मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष दिलीप भारती ने कहा कि अटल जी अपने जीवन काल में कभी भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं रहे. उनका मानना था कि देश से बड़ा व्यक्ति नहीं होता. देश हित में अपने प्राणों की आहुति देने पड़े तो भी हमें पीछे नहीं रहना चाहिए.इस मौके पर संगठन प्रभारी शशिभूषण सिंह, मृत्युंजय सिंह, अजय सिंह, त्रिपुरारीशरण सिंह,मनोज सिंह,कैलाश प्रसाद,शैलेश भारती,रंजीत भारती,राकेश सिंह आदि ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.