महाराजगंज में रात भर गुल रही बिजली

0
bijlli gull
  • लोगों का हाल गर्मी से हुआ बेहाल
  • अनियमित आपूति से लोगों में रोष

परवेज अख्तर/सिवान: उमस भरी गर्मी के साथ ही नगर में बिजली की आंख-मिचौनी ने सभी को परेशान कर दिया है। रविवार की देर शाम से पूरी रात तक नगर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से बिजली गुल रही। इससे कारण आमलोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिजली की इस आंख मिचौनी व अनियमित आपूर्ति को लेकर लोगो में रोष है। लोगों की माने तो इधर एक सप्ताह से महाराजगंज शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शाम होते ही बिजली गुल हो जा रही है। और लोग अंधेरे में रहने को विवश रहते हैं। लेकिन विभाग इसके प्रति उदासीन रवैये अपनाये हुए है। लोगों की माने तो प्रत्येक शाम बिजली चार से पांच घंटा तक गुल रहती है और लोग अंधेरे में रहते हैं। रविवार को तो बिजली शाम से पूरी रात तक गायब रही। जिस कारण उमस भरी गर्मी में लोगों को पूरी रात जग कर गुजारनी पड़ी। लोगों का इन्वर्टर भी जवाब दे गया। बिजली की आपूर्ति कब बहाल होगी, लोग जानने के लिए बेचैन रहे। पावर हाउस, बिजली कंपनी के कर्मचारियों व पत्रकारों को लोग बिजली आपूर्ति के बारे में जानने के लिए देर रात तक फोन करते रहे। देर रात को बिजली रानी ने दर्शन दिया और लोगों ने राहत महसूस की, लेकिन यह राहत थोड़े देर ही लोगों को नसीब हुई। आधे घंटे में ही बिजली रानी पुनः रूठ गई।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya

बिजली कंपनी का अजब-गजब खेल

आये दिन बिजली कंपनी की कारगुजारियों और अजब गजब खेल से उपभोक्ता परेशान रहते हैं। इन दिनों कंपनी ने शहरी क्षेत्रों को ही दो भागों में बांट दिया है। शहर के नया बाजार, पसनौली, काजी बाजार आदि मोहल्लों को शहरी फीडर से जोड़ बिजली की आपूर्ति की जा रही है। शहरी फीडर से जुड़े मोहल्ले के लोगों को थोड़ी राहत है, वहीं शहर के पुरानी बाजार, सिहौता बाजार, मोहन बाजार को ग्रामीण फीडर से जोड़ा गया है। इन मोहल्लों को बिजली की आपूर्ति कम मिल रही है। लो वोल्टेज की समस्या भी सरदर्द बनी हुई है।

क्या कहते है बिजली कंपनी के अधिकारी

बिजली कंपनी के जेई नीरज कुमार का कहना है कि जिले से ही बिजली की आपूर्ति कम मिल रही है और शहर के राजेन्द्र चौक के समीप ब्रेकर खराब होने के कारण बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई। उन्होने बताया कि रात में ही बिजली कर्मियों द्वारा बिजली आपूर्ति को बहाल करने का प्रयास किया गया। उसके बाद देर रात आपूर्ति बहाल हुई। कुछ तकनीकी खराबी के कारण जिन मोहल्लों की बिजली ग्रामीण फीडर से जोड़ कर दी जा रही है, उसे मंगलवार तक शहरी फीडर में जोड़ दिया जाएगा।