छपरा में खेलो इंडिया योजना के तहत बनेगा बहुउद्देशीय हॉल और सिंथेटिक ट्रैक

0

छपरा: राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक एस रविन्द्रण की अध्यक्षता में जिला में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए विभिन्न खेल से संबंधित आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु समीक्षात्मक बैठक समाहरणालय सभागार में आहूत की गई। बैठक को संबोधित करते हुए महानिदेशक ने बताया कि राज्य सरकार राज्य में विभिन्न खेलों के आधारभूत संरचनाओं को तेजी से विकसित करते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अनुकूल बढ़ावा देना चाहती है। इसी योजना के तहत सर्वप्रथम जिला स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

जिला स्तर पर सफल होने वाले खिलाड़ी प्रमंडल स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे और अंत में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन कर सफल होने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण राज्य सरकार की ओर से दिलाया जाएगा। ताकि वे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपने जिला, राज्य एवं देश का नाम रोशन करते हुए मेडल प्राप्त कर सकें। बैठक में विभिन्न खेल संगठनों के प्रतिनिधिगण भी उपस्थित थे।सबों से बारी बारी से खेल में आने वाली अड़चन एवं कठिनाइयों के बारे में जानकारी ली गई ।

सबों ने एकमत से कहा की खेल हेतु प्रखंड स्तर पर मैदान एवं हॉल की व्यवस्था तत्काल करवाई जाए और साथ ही आधारभूत सुविधाओं को उपलब्ध कराने के साथ-साथ खेल के प्रति अनुकूल माहौल बनाने में सहायता प्रदान की जाए। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाने का मौका मिल सके। इस पर जिला पदाधिकारी सारण राजेश मीणा ने सभी प्रतिनिधिगणो को आश्वासन देते हुए कहा कि वे जल्द ही एक विस्तृत समीक्षा हेतु प्रखंड वार बैठक करेंगे ताकि सभी समस्याओं को जड़ से समाप्त किया जा सके एवं खेल के प्रति अनुकूल माहौल बन सके।

अंत में महानिदेशक ने जानकारी दी कि खेलो इंडिया योजना के तहत सारण जिला के लिए बहुउद्देशीय हॉल एवं सिंथेटिक ट्रेक निर्माण हेतु स्वीकृति प्राप्त हो गई है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया जाएगा ।बैठक में डीआईजी सारण प्रमण्डल, पुलिस अधीक्षक सारण, जिला शिक्षा पदाधिकारी सारण, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, विभिन्न खेल संगठनों के प्रतिनिधिगण के साथ खेल विभाग पदाधिकारी एवं कर्मी गण उपस्थित थे।