छपरा : मशरक प्रशासन गाइडलाइंस का पालन कराने के लिये सड़क पर उतरा, दिए कई निर्देश

0

छपरा : बिहार सरकार द्वारा जारी नए गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने के लिये मशरक सीओ ललित कुमार सिंह और थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने सड़कों पर निकल कोरोना गाइडलाइन का माइकिंग कराया गया।सभी से सरकार के द्वारा जारी एडवाइज पालन करने का आग्रह किया गया। सीओ ललित कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण चरम पर है सरकार द्वारा कोरोना गाइडलाइन के तहत क्षेत्र में धारा 144 लागू है उलंघन करने वाले कितना भी रसूख वाले क्यो नहीं हो करवाई तय है।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन सभी के लिये अनिवार्य है। 4 बजे पुलिस बल सड़क पर उतर कर सरकार द्वारा जारी आदेशों को बताते हुए दुकानों को बंद करवाया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

नए आदेशों के मुताबिक मंगलवार से शनिवार तक सभी दुकानें सुबह 6 बजे से अपराह्न 4 बजे तक ही खुलेंगे। आवश्यक वस्तुओं जैसे दवा, मीट, मछली, सब्जी, फल दुध आदि की दुकानें 4 बजे तक खुलेंगी।वही संध्या 6 बजे सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।वही रविवार एवं सोमवार को दवा दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन चिंतित है. उन्होंने लोगों से सहयोग का अपील करते हुए कहा कि आप लोग इस संक्रमण को देखते हुए, जरूरी नही हैं तो घर से बाहर नहीं निकले, जरूरत पड़े तो भीड़भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचे, मास्क जरूर पहने और दो गज की सामाजिक दूरी जरूर बना कर रखें।उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी अस्पतालों में कोविड का टीका लगाया जा रहा हैं।

सभी व्यक्ति टीका जरूर लगाए,याद रखे अपने बचाव से आप खुद को सुरक्षित रख कर सकते है।उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति राज्य से बाहर से आए हुए वह अपना कोरोना का जाँच आवश्यक कराए। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि किसी भी माध्यम से 4 बजे के बाद दुकान खुली होने की फोटो, विडियो इत्यादि प्राप्त होने पर बिना जबाब तलब किये हुए महामारी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दिया जाएगा।