फेस मास्क के बिना परीक्षा हॉल में बैठने की अनुमति नहीं

0
mask

परवेज़ अख्तर/सिवान:
बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा आयोजित पीई, पीपीई पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा की सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा केन्द्रों पर विशेष सतर्कता बरती जायेगी। फेस मास्क के बिना परीक्षा हॉल में परीक्षार्थियों को बैठने की अनुमति नहीं दी जायेगी। सभी परीक्षा केन्द्र पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक केन्द्र पर एक दंडाधिकारी, एक महिला दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी, महिला पुलिस पदाधिकारी, आवश्यक सशस्त्र बल व महिला सशस्त्र बल की तैनाती की गई है। इधर, शहर के सात परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण मौहाल में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर कलेक्ट्रेट के सभागार में बुधवार को केन्द्राधीक्षक व परीक्षा से जुड़े अन्य लोगों के साथ एडीएम रमण कुमार सिन्हा ने बैठक की। इस दौरान कदाचारमुक्त परीक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

बताया गया कि गुरुवार को एक पाली में होने वाली परीक्षा सुबह 11 बजे से सवा एक बजे तक चलेगी। एडीएम ने बताया कि कदाचारमुक्त व निष्पक्ष परीक्षा कराने का दायित्व केन्द्र पर्यवेक्षक का होगा। इसके लिए केन्द्र पर्यवेक्षक परीक्षा शुरू होने से पहले ही केन्द्राधीक्षक के साथ आवश्यक तैयारी कर लेंगे। केन्द्र पर्यवेक्षक गुरुवार की सुबह साढ़े सात बजे तक निश्चित रूप से अपने आवंटित केन्द्र पर पहुंचेंगे। 9 बजे तक गश्ती दल दंडाधिकारी से शिल्ड बॉक्स व अन्य परीक्षा सामग्री को हस्तांतरिक करा देंगे। परीक्षा को लेकर 7 स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, 7 गश्ती दल दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। बैठक में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विपिन कुमार राय, जिला सांख्यकी पदाधिकारी सह डीपीआरओ रवि रंजन राकेश, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन व केन्द्राधीक्षक सगीर आलम समेत थे।

परीक्षा समाप्त होने से पहले नहीं जा सकेंगे हॉल से बाहर

जिले के सात केन्द्रों पर गुरुवार को होने वाली डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा के दौरान एक भी परीक्षार्थी परीक्षा समाप्त होने से पूर्व हॉल से बाहर नहीं निकल सकेगा। टेस्ट बुकलेट सह उत्तर परीक्षा के वितरण से पहले परीक्षार्थियों को किसी प्रकार के प्रतिबंधित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण रखने व उसका उपयोग नहीं करना होगा। परीक्षा शुरू होने के बाद केन्द्र पर्यवेक्षक परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र व कार्यालय प्रवेश पत्र का मिलान करेंगे। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी मिलने पर इसकी जानकारी केन्द्राधीक्षक व वरीय पदाधिकारी को तत्काल देंगे। इधर, बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के प्रतिनिधि के रूप में डीपीओ स्थापना राजेन्द्र सिंह व पुअनि नयन कुमार सिंह को जोनल को-ऑर्डिनेटर प्रतिनियुक्त किया गया है। गोपनीय परीक्षा सामग्री को कोषागार कार्यालय से प्राप्त कर परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचाने के लिए प्रत्येक दो परीक्षा केन्द्र पर एक-एक गश्ती दल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति हुई है।

  • इन परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा
  • जेडए इस्लामिया पीजी कॉलेज
  • डीएवी हाईस्कूल सह इंटर कॉलेज
  • शताब्दी पब्लिक स्कूल कंधवारा
  • इकरा पब्लिक स्कूल
  • संघमित्रा पब्लिक स्कूल सीवान-मैरवा रोड
  • दिल्ली पब्लिक स्कूल आकोपुर
  • बीके डीएवी पब्लिक स्कूल श्रीनगर