पटना : BJP दफ्तर के बाहर ग्राम रक्षा दल के कर्मियों का धरना प्रदर्शन, मांग नहीं मानने पर आत्मदाह की दी चेतावनी

0

पटना: राजधानी पटना में ग्राम रक्षा दल कर्मियों का विरोध प्रदर्शन जारी है. बिहार में कई सालों से ही निशुल्क काम कर रहे ग्राम रक्षा दल के कर्मियों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन दिया और आत्मदाह करने की बात कह रहे हैं. हजारों की संख्या में पहुंचे महिला और पुरुष कर्मी बीजेपी कार्यालय के बाहर सुबह से ही धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं और करो या मरो के नारे के साथ अपनी बात रख रहे हैं. हालांकि, मौके पर पुलिस प्रशासन की टीम भी पहुंच चुकी है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

बता दें कि वेतनमान और स्थाई नौकरी की मांग को लेकर अहले सुबह बीजेपी दफ्तर के बाहर सैकड़ों पुलिस मित्र इकट्ठा हो गए. इस कड़ाके की ठंड में महिलाएं, पुरुषों के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल हैं. आपको बता दें कि 2012 में ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों को स्थानीय थाने में बहाल किया गया था. हालांकि पैमाना क्या था? उस समय भी स्पष्ट नहीं किया गया. आज सभी लोग वेतनमान और नौकरी स्थाई करने की मांग के साथ आत्मदाह करने का अल्टीमेटम दे रहे हैं.

कर्मियों का कहना है कि उनके सामने भूखमरी की समस्या उतपन्न हो गई है. सभी लोग सरकारी कार्यों में लगातार योगदान देते आ रहे हैं. उसके एवज में सरकार उन्हें कुछ नहीं दे रही है. हालांकि, ग्राम रक्षा दल के कर्मियों का कहना है कि उस समय सरकार ने 6000 रुपए महीने देने की बात कही थी, लेकिन आज कई वर्ष हो गए 1 रुपए भी नहीं मिले हैं. हम लोग निशुल्क कई सालों से काम करते आ रहे हैं, जिसको लेकर आज हम लोग पटना के बीजेपी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन के लिए पहुंचे हैं.

ग्राम रक्षा दल के कर्मियों का साफ तौर पर कहना है कि ऐसे भी हम लोग मर ही रहे हैं तो हम लोगों को आज सरकार यहीं पर ही मार दे या हम लोग आज आत्मदाह कर लेंगे. हम कुछ भी करने को तैयार हैं. ग्राम रक्षा दल के कर्मी बता रहे हैं कि कोरोना काल में भी हम लोगों ने काफी काम किया है, उसके बावजूद भी सरकार ने हम लोगों को कुछ नहीं दिया, जिसको लेकर हम लोग काफी परेशान हैं और आज धरना प्रदर्शन के लिए पटना के बीजेपी कार्यालय के बाहर पहुंचे हुए हैं.