गुठनी में चिकित्सक पर आंत काटने का आरोप, स्वजनों ने क्लीनिक के समक्ष किया हंगामा

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के गुठनी चौराहा स्थित एक क्लीनिक के चिकित्सक पर गुरुवार को मरीज का ऑपरेशन के दौरान उसकी आंत काटने का आरोप लगाकर स्वजनों ने हंगामा किया। हंगामे की सूचना पाकर थोड़ी देर में मौके पर पहुंचे विधायक सत्यदेव राम ने बताया कि गरीब बालक के साथ लापरवाही की गई है। चिकित्सक पर उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही पीड़ित के लिए उत्तम इलाज की व्यवस्था कराई जाएगी। मरीज के पिता असांव थाना क्षेत्र के डेहुरा भरटोलिया निवासी हीरालाल पटेल ने बताया कि अपेंडिक्स के ऑपरेशन के लिए मैं अपने पुत्र मनबोध कुमार को गुठनी चौराहा स्थित डॉ. बीएस चौहान के क्लीनिक में 23 नवंबर को ले आए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
muskan buty

जांच व इलाज के बाद चिकित्सक ने उसी दिन शाम को ऑपरेशन किया, लेकिन अधिक खून बहने के कारण मरीज की हालत खराब होने लगी। इसको देखते हुए चिकित्सक चौहान ने तत्काल गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाने के बाद एक निजी क्लीनिक मानसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद उक्त चिकित्सक द्वारा बताया गया कि अपेंडिक्स का ऑपरेशन ही नहीं हुआ है, बल्कि मरीज के आंत को ही काट दिया गया है। स्वजनों ने चिकित्सक से उचित इलाज की गुहार लगाई तो उसने ऑपरेशन कर अपेंडिक्स निकाला।

गांव पहुंचने के बाद जब स्वजनों में डॉ.वीएस चौहान के निजी क्लीनिक गुठनी पहुंचे तो यहां के सभी स्वास्थ्य कर्मी फरार थे। फोन करने पर वे कभी लखनऊ तो कभी बनारस में होने की जानकारी दे रहे थे। इससे स्वजन आक्रोशित होकर क्लीनिक के पास प्रदर्शन करने लगे। वहीं गुठनी थानाध्य्क्ष राजेश कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर दोषी चिकित्सक पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर पूर्व मुखिया अफजल हुसैन बागी, अवधेश यादव, गजराज राम,राजनाथ राम, राम अवध यादव आदि उपस्थित थे।