सीवान जंक्शन पर नशा खुरानी गिरोह का सदस्य आरपीएफ के हत्थे चढ़ा

0
  • तलाशी के क्रम में गिरफ्तार व्यक्ति के पास से बरामद हुई दो स्ट्रिप नशे की दवा
  • सीवान जंक्शन के प्रतीक्षालय में इंतजार में था यात्रियों को शिकार बनाने के लिए

परवेज अख्तर/सिवान: रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार की रात्रि में गस्ती के दौरान सीवान जंक्शन के यात्री प्रतीक्षालय में अपराध की योजना बना रहे एक नशा खुरानी गिरोह के सदस्य को धर दबोचा. पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम बृज किशोर मुखिया बताया जो मोतिहारी जिले के गोविंदगंज थाना क्षेत्र के बिंदवालिया बहादुर को निवासी स्वर्गीय अशरफी मुखिया का पुत्र है. बताया जाता कि मंडल मुख्यालय से प्राप्त आदेश के आलोक में प्रभारी निरीक्षक के निर्देशन में 26 अप्रैल को आरपीएफ के उप निरीक्षक सुरेश चंद्र पांडे तथा थानाध्यक्ष जीआरपी सुधीर कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से सीवान स्टेशन पर रात्रि गश्त चेकिंग के दौरान यूपीएस काउंटर सहयात्री विश्रामालय में बैठा हुआ एक व्यक्ति भागने के प्रयास किया. जिसे दौड़ाकर मुख्य द्वार के पास समय 22:30 बजे पकड़ा गया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम बृज किशोर मुखिया पुत्र स्व. अशर्फी मुखिया निवासी बिंदवालिया बहादुरपुर, थाना-गोविंदगज, जिला-मोतिहारी बताया तथा यह भी स्वीकार किया कि वह आने जाने वाले यात्रियों को विश्वास में लेकर चाय या कोल्ड ड्रिंक्स में नशा की दवा खिलाकर बेहोश होने के उपरांत उसका सामान चुरा लेता है. आज भी इसीलिए यहां आया था. इसके पहले भी सीवान स्टेशन पर आया था परंतु आरपीएफ एवं जीआरपी के सक्रियता के कारण सफलता नहीं मिली थी. इससे पहले यह जीआरपी छपरा से वर्ष 2021 में इसी प्रकार के मामले में अभियोजित किया जा चुका है. इसका एक सहयोगी संजय राय, भगवान बाजार, छपरा वर्तमान समय में जेल में बंद है.

पकड़े जाने के उपरांत सूचना पाकर सहायक सुरक्षा आयुक्त, आरपीएफ/छपरा अमित गुंजन मौके पर पहुंचे तथा उपरोक्त कार्रवाई के दौरान मौजूद रहे उपरोक्त के संबंध में जीआरपी सीवान से संख्या में कांड संख्या-68/2022 dt.-26.04.2022 U/S 328, 401 IPC & 8,21,22 NDPS Act 1985 विरुद्ध बृज किशोर मुखिया दर्ज किया गया है मामले की जांच सहायक अवर निरीक्षक सुदर्शन राम जीआरपी द्वारा किया जा रहा है.

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here