सिवान के तरवारा के बगल में स्तिथ चोरवा पकड़ी सब्जी मंडी में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन

0
social distancing

परवेज अख्तर/सिवान:- जिले के फखरुद्दीनपुर-जगदीशपुर मुख्य मार्ग स्थित चोरवा पकड़ी सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होने से सैकड़ों गांवों के लोगों में कोरोना वायरस जैसे संक्रमित बीमारियों के फैलने की संभावना बनी हुई है।लोगों के शिकायत के बावजूद भी स्थानीय पुलिस प्रशासन बेखबर है। इस सब्जी मंडी में सब्जियों की बड़े पैमाने पर खपत होने से उत्तर प्रदेश, झारखंड एवं बिहार के विभिन्न जिलों से व्यापारी मनपसंद सब्जियों की खेत उतार रहे हैं। जिससे जिला मुख्यालय समेत कई प्रखंडों के सब्जी व्यापारियों की भरमार लग जाती है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
adssssssss
a2

व्यापारी सब्जियों से लदी वाहनों को आधी रात में सड़क किनारे खड़े कर देते हैं। बाजार में अन्य प्रांतों से सब्जियों के अधिक मात्रा में आपूर्ति होने से स्थानीय किसानों को अपनी सब्जियों को औने पौने दामों पर बेचना पड़ता है। सुबह होते ही व्यापारी सब्जियों की मनपसंद दुकानें लगा देते हैं।कोरोना वायरस को लेकर सब्जी मंडी में व्यापारियों तथा बड़े पैमाने पर सब्जी खरीदारों की बढ़ती भीड़ को देख स्थानीय लोगों द्वारा गोरेयाकोठी सीओ विकास कुमार एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन से कई बार शिकायत किया गया।इसके बावजूद कार्रवाई नहीं होने से स्थानीय लोगों में रोष है।

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते हुए व्यापारियों द्वारा प्रशासन की सख्ती की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जिससे लोगों में कोरोना वायरस जैसे महामारी फैलने की संभावना बनी रहती है। जदयू नेता निकेशचंद्र तिवारी ने एसपी अभिनव कुमार व महाराजगंज एसडीओ से सब्जी मंडी की टेंडर कराने तथा सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करनेवाले व्यापारियों पर जुर्माना लगाने की मांग की है। जिसमें मुख्य रूप से चोरवा पकड़ी, तरवारा, नौवका बाजार व सहलौर सब्जी मंडियों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है।

समय रहते इन सब्जी मंडियों के व्यापारियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस जैसे संक्रमित बीमारियों के फैलने से कोई रोक नहीं सकता है। स्थानीय पुलिस प्रशासन को सख्ती से निपटने की जरूरत है। चोरवा पकड़ी इलाके का सबसे बड़ा सब्जी मंडी है। इस मंडी में जिला मुख्यालय समेत विभिन्न प्रखंडों के खुदरा सब्जी व्यापारी अहले सुबह पहुंचते हैं। व्यापारी सब्जी मंडी से सब्जियों की खरीदारी कर जिले के विभिन्न बाजारों में सब्जियों की दुकानें लगाते हैं।

इसके बावजूद सुरक्षा के नाम पर किसी तरह की पहल नहीं की जा रही है जिससे आसपास के लोग परेशान हैं। इस संबंध में एसपी अभिनव कुमार से पूछने पर उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर सामूहिक स्थानों पर भीड़ लगाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है। सब्जी मंडी के सदस्य एवं व्यापारियों पर कार्रवाई की जाएगी।