सिवान:- नप उप सभापति के खिलाफ 15 पार्षदों ने दिया अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन

0
avishvash

परवेज़ अख्तर/सिवान:
नगर परिषद के 15 पार्षदों के एक समूह ने गुरुवार को उप सभापति बब्लू साह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया है। पार्षदों ने नगर परिषद कार्यालय में सभापति व कार्यपालक पदाधिकारी की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय में आवेदन दिया। उपसभापति के विरुद्ध दिए गए आवेदन पर 15 पार्षदों के हस्ताक्षर हैं। आवेदन में पार्षदों ने उप मुख्य पार्षद के द्वारा विकास कार्यो में भेदभाव करने व बिहार नगरपालिका अधिनियम तथा सरकार के दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। पार्षदों ने आवेदन की प्रति जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय को भी भेजी है। इस संबंध में पूछे जाने पर नगर परिषद के सभापति सिधु सिंह ने बताया कि पार्षदों द्वारा दिया गया आवेदन अभी तक मुझे प्राप्त नहीं है। आवेदन प्राप्त होने पर बैठक की तिथि तय कर कार्यपालक पदाधिकारी के माध्यम से सभी पार्षदों को सूचित कर दिया जाएगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

पार्षदों ने लगाया है निम्न आरोप

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सभापति को दिए गए आवेदन में क्षुब्ध पार्षदों ने उप मुख्य पार्षद द्वारा सफाई कार्यो में रुचि नहीं लेने, अपने वार्ड में मुख्य नाला के उपर सामुदायिक भवन का निर्माण कराकर नाला का अतिक्रमण करने साथ ही सामुदायिक भवन के उपर सामुदायिक भवन का निर्माण कराकर राशि व पद का दुरुपयोग करने, नगर परिषद के कार्याें में रुचि नहीं लेकर ठेकेदारी करने और गुणवत्ता से समझौता कर पद का दुरुपयोग कर नगर परिषद की राशि का निजी स्वार्थ के लिए क्षति पहुंचाने, शहीद सराय मार्केट के बगल में पांच दुकान बनाकर नगर परिषद की जमीन पर कब्जा करने तथा रिश्तेदारों व सगे संबंधियों को देने तथा पांचों दुकानों का नगर परिषद से बंदोबस्ती नहीं कराकर विकास शुल्क व किराया राशि का क्षति पहुंचाने, जिला पदाधिकारी द्वारा गठित संयुक्त जांच दल का जांच प्रतिवेदन पर समाहर्ता के पत्रांक 108/ए.सी. दिनांक 13जून 2020 से 49 लाख 91 हजार 500 रुपये की वित्तीय अनियमितता के जांच प्रतिवेदन प्रमाणित होने के बावजूद कोई जांच प्रतिवेदन पर कार्रवाई करने की मांग सरकार से नहीं करने, नगर परिषद में स्वीकृत बल से अधिक संविदा पर नियुक्ति करने में सहयोग करने तथा नगर परिषद के करोड़ों राशि का निजी स्वार्थ में दुरुपयोग करने तथा नगर परिषद क्षेत्र में पार्किंग स्थल की कमी होने के बावजूद पार्किंग स्थल/सार्वजनिक स्थानों पर दुकान निर्माण/अस्थायी दुकान रखवाकर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है।

इन पार्षदों ने संयुक्त रूप से दिया है आवेदन

पूर्व चेयरमैन बब्लू चौहान व पूर्व पार्षद इंतखाब अहमद के नेतृत्व में जिन पार्षदों ने अविश्वास को लेकर आवेदन दिया है, उनमें वार्ड संख्या 12 के पार्षद अमित कुमार सिंह सोनू, वार्ड संख्या 12 के पार्षद इरफान खान, वार्ड संख्या 31 की पार्षद नजमा खातून, वार्ड संख्या आठ के पार्षद मंसूर आलम, वार्ड संख्या एक की पार्षद मंजू देवी, वार्ड संख्या 14 के पार्षद उदय कुमार वर्मा, वार्ड संख्या तीन की पार्षद नूरतारा, वार्ड संख्या छह की पार्षद प्रियंका देवी, वार्ड संख्या 30 की पार्षद शहनाज बानो, वार्ड संख्या 37 की पार्षद शायदा खातून, वार्ड संख्या 30 की पार्षद मोजस्सम परवीन, वार्ड संख्या के 21 पार्षद पवन कुमार, वार्ड संख्या 13 की पार्षद रंजना श्रीवास्तव, वार्ड संख्या नौ के पार्षद सलीम सिद्दकी पिकू तथा वार्ड संख्या 22 के पार्षद सत्यम भारतीय शामिल हैं।