रांची में इतने नोट मिले कि गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन, बिहार के मुजफ्फरपुर में भी जांच जारी

0

रांची/मुजफ्फरपुर: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल केस में ईडी की टीम झारखंड स्थित छह जगहों पर और बिहार के मुजफ्फरपुर में रेड कर रही है. साहिबगंज के डीएमओ विभूति कुमार से मिले इनपुट के बाद मंगलवार की सुबह से ही ईडी बड़ी कार्रवाई में जुट गई है. रांची में भगवती कंस्ट्रक्शन के एनके झा, दुर्गा कंस्ट्रक्शन के अनिल झा के करीब छह ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. भगवती कंस्ट्रक्शन के अशोकनगर स्थित ठिकाने पर भी ईडी ने दबिश दी है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

माना जा रहा है कि अनिल झा के दुर्गा कंस्ट्रक्शन और पूजा सिंघल के बीच संबंध की जानकारी ईडी को मिली है. रांची में विशाल चौधरी के ठिकानों पर भी रेड चल रही है. विशाल चौधरी विनायका ग्रुप के मालिक हैं और रोलेक्स शेल कंपनी के मालिक भी हैं. मुख्यमंत्री, पूजा सिंघल सहित कई आईएएस के करीबी बताए जा रहे हैं. विशाल चौधरी के ठिकाने से भारी मात्रा में नकद बरामद हुआ है. ईडी ने नकद गिनने के लिए बैंक से नोट गिनने की मशीन मंगवाई है.

ईडी के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे

बताया जा रहा है कि विशाल चौधरी के अशोक नगर गेट नंबर छह स्थित आवास पर ईडी की टीम जमी हुई है. आवास पर ईडी के वरिष्ठ अधिकारी भी लगातार पहुंच रहे हैं. मालूम हो कि इससे पहले आईएएस पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार सिंह के पास से भी 19 करोड़ के आसपास राशि मिली थी. उसे भी गिनने के लिए मशीन का सहारा लेना पड़ा था.

मुजफ्फरपुर में भी छापेमारी जारी

वहीं, दूसरी ओर मंगलवार को ईडी की टीम मुजफ्फरपुर (बिहार) के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र स्थित आईएएस पूजा सिंघल के ससुराल पहुंची. स्थानीय पुलिस के साथ टीम घर के अंदर जांच कर रही है. कागजात खंगाले जा रहे हैं. रेड के संबंध में कोई भी जानकारी ईडी की ओर से नहीं आई है.