हड़ताली शिक्षकों ने योगदान देने से किया इनकार

0
perdarsan

परवेज अख्तर/सिवान :- राज्य संघ की लकड़ी नवीगंज प्रखंड इकाई के पदाधिकारियों ने गुरुवार को हड़ताल के 74वें दिन विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक संपन्न की। अध्यक्षता समन्वय समिति के प्रखंड संयोजक ब्रजकिशोर राय ने की। जिसमें सचिव संतोष कुमार सिंह ने शिक्षकों से कहा कि अधिकारियों के येन केन प्रकारेण लुभावने व डरावने लव लेटर से भ्रमित होने की जरूरत नहीं है। बल्कि राज्य संघ के निर्णय तक मुस्तैदी से हड़ताल पर डटे रहना है।

हड़ताल से वापसी के बारे में सोचना आत्मघाती कदम होगा। शिक्षक नेता हरी लाल यादव व संजय कुमार ने एक सप्ताह के अंदर सम्मानजनक वार्ता होने की उम्मीद जताई। वहीं शिक्षक नेता पप्पू कुमार, जेके सिंह व मनीष सिंह ने कहा कि 74 दिनों के हड़ताल में हमने लगभग 70 कर्मवीर साथियों खोए हैं। उन्होंने राज्य सरकार से शहीद साथियों के परिजन को 20 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की। हामिद, राहुल, मोतीलाल प्रसाद, साहेब हुसैन, संतोष सिंह अविनाश मिश्रा, राजीव रंजन, बीरबल सिंह, मुन्ना सिंह, ओम प्रकाश शर्मा आदि शिक्षकों ने हड़ताली शिक्षकों से प्रदेश कमेटी पर भरोसा रखने की अपील की। वहीं अमानुल्लाह, हरिंदर मांझी, जितेंद्र सिंह, मो सोहेल आदि शिक्षकों ने प्रखंड के सभी हड़ताली शिक्षकों से 10 मई तक सुखद व ऐतिहासिक परिणाम आने की उम्मीद जताई।

मनोज, राजीव, विजय, कुमारी रंजीता, आलोक सिंह आदि शिक्षकों ने भटके हुए साथियों की हौसला अफजाई करने के लिए समय-समय पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से चुनौतीपूर्ण समस्या का ऑन द स्पॉट समाधान करने की बातें कही । बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकार से सम्मानजनक वार्ता होने तक शिक्षक योगदान नहीं करेंगे।