जिलाधिकारी ने ली कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज, बोले-टीकाकरण अभियान में आगे आए आमजन तभी संक्रमण से मिलेगी निजात

0
  • संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण की भूमिका महत्वपूर्ण
  • डीएम ने जिलेवासियों को दिया जागरूकता का संदेश
  • वैक्सीन लेने बाद भी कोविड- 19 के नियमों का पालन जरूरी

गोपालगंज: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है और इसको लेकर जिले में पूरे जोर-शोर के साथ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि समय पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी टीकाकरण अभियान में जोर शोर से लगे हुए हैं । इसी कड़ी में जिलाधिकारी डॉ नवलकिशोर चौधरी ने कोविड- 19 वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इस मौके पर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए एकमात्र सबसे बेहतर विकल्प टीकाकरण ही है। डीएम ने कहा कि पहले डोज लेने के बाद जरूर ले कोविड- 19 टीका का दूसरा डोज। उन्होने वायरस को जड़ से मिटाने के लिए पहले खुद वैक्सीन ली है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि ‘ मैंने तो कोविड टीकाकरण अभियान में भाग लेकर टीके का दोनों डोज ले लिया है। टीका लेने के बाद वे खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। डीएम ने कहा कि कोविड का टीका स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर के बाद अब 45 से 59 साल के बीमार और 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिये सरकार ने मुफ्त व्यवस्था की है। यह कोरोना से लड़ने का काफी अच्छा प्रयास है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

टीकाकरण अभियान में सहभागिता सुनिश्चित करें आमजन

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि देश में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीका को लेकर लोगों में फैली अफवाएं अब मिट गई है। आमलोग टीकाकरण को लेकर जागरूक हो रहे हैं। वैक्सीन को लेकर चल रही तमाम दुविधाएं दूर हो रही हैं और लोग पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब बुजुर्ग नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। इसमें सभी की सहभागिता जरूरी है। इससे ना सिर्फ वे सुरक्षित रहेंगे बल्कि उनके साथ-साथ उनका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा।

कोविड वैक्सीन है पूरी तरह सुरक्षित

डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने कहा कि जिला में कोरोना टीका लेने के लिए बुजुर्गों की भागीदारी अच्छी है। यह स्वास्थ्य क्षेत्रों में अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। कुछ लोगों को कोविड वैक्सीन लेने के बाद मामूली दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिनके सहयोग के लिए केंद्र पर डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों की पूरी टीम तैनात रहती है। कोविड टीका प्राप्त किए हुए सारे लोग स्वस्थ है। टीका के बारे में किसी प्रकार के अफवाह में ना पड़े एवं अधिक से अधिक संख्या में टीका लेकर अपने एवं अपने परिवार को सुरक्षित करें।

वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात 

डीएम ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं होगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना चाहिए। जिससे भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे।